Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anjali Pundir

Others

4.5  

Anjali Pundir

Others

मेरे देश की धरती....

मेरे देश की धरती....

1 min
739


मेरे देश की धरती पर

गंग-जमुन के धारे हैं मिलते

इनकी शोभा कहते निर्झर

कल-कल स्वर में बहते-बहते


तारावली छिटकाये नभ में

जब इसकी रातें गाती हैं

महुआ की भीनी खुशबू से

सबके दिल को भरमाती हैं


चकवों की यह प्रणय-स्थली

कस्तूरी हिरणों की धरती

इसके सुंदर सुरम्य वनों में

पलती है इक अद्भुत सृष्टि


रंग-बिरंगे पाँखी मिलकर

करते कलरव चह-चह-चह-चह

षट् ऋतुओं का अद्भुत क्रम

कानों में जाता कुछ कह-कह


भारत की पावन धरती यह

जीवन यहीं हर बार मिले

जन्म-जन्म वंदना इसी की

इस पर ही निकले दम यह.


Rate this content
Log in