Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anjali Pundir

Inspirational

4.5  

Anjali Pundir

Inspirational

नवल वर्ष के नव विहान में

नवल वर्ष के नव विहान में

1 min
327


नवल वर्ष के नव विहान में

मिलकर यह संकल्प उठाएँ

शस्यश्यामला भारत-भू को

विश्व का आदर्श बनाएँ......


गौतम बुद्ध की धरती को दें

सत्य-अहिंसा का आलिंगन

अशोक महान के उपवन में

शांति के वटवृक्ष लगाएँ

शस्यश्यामला भारत-भू को

विश्व का आदर्श बनाएँ.....


आतंकवाद-विषमता की

विषबेलों को मिलकर रौंदें

लौहपुरुष की बगिया में

अखंडता के सुमन खिलाएँ

शस्यश्यामला भारत-भू को

विश्व का आदर्श बनाएँ.....


प्यार, भरोसा, आशाओं की

हर दिल में हम अलख जगाएँ

सप्त सुरों की सुमधुर धुन में

प्रीत का पावन गीत सुनाएँ

शस्यश्यामला भारत-भू को

विश्व का आदर्श बनाएँ......


प्रत्येक मानव की पीड़ा को

अपने दिल का दर्द बनाएँ

सबके सूखे अधरों पर बिसरी

जीवन की मुस्कान सजाएँ

शस्यश्यामला भारत-भू को

विश्व का आदर्श बनाएँ.....


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational