Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mohammed Khan

Tragedy Others

4  

Mohammed Khan

Tragedy Others

भीड़ का कोई चेहरा नहीं होता

भीड़ का कोई चेहरा नहीं होता

1 min
365


भीड़ का कोई चेहरा नहीं होता,

ये रात अंधेरी है,

यहाँ कोई सवेरा नहीं होता !


लूटने चले है आबरू जो,

आबाद घरों को वीरान करने,

अपने ही ज़ेहन पे अपना पहरा नहीं होता !


मैं मजहबी कहलाता हूँ,

उनका मजहब से कोई वास्ता नहीं,

ये मेरा ही पहलू है जिसका कोई चेहरा नहीं होता !


कभी मंदिर, कभी मस्जिद,

यही आकर मसले रुकते रहे,

कैसा है ये जख्म जो कभी गहरा नहीं होता !


मेरा खुदा है ये,

या भगवान है तेरा

जो चीखें सुनकर भी बहरा नहीं होता !


सारे मसले हल हो जाते,

हैवान से सब इंसान बन जाते,

गर धर्म में सियासत का ढेरा नहीं होता !



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy