Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

रचना शर्मा "राही"

Drama

3.4  

रचना शर्मा "राही"

Drama

अधूरे अल्फाज़

अधूरे अल्फाज़

1 min
340


ख़ामोश होंठों पर लफ्ज़ क्यों नहीं आते ,

ख़्याल करता है दिल विचार ही नहीं आते ।


पर आंखें तोड़ देती हैं होंठों की चुप्पी,

उन्हें क्यों जज़्बात छिपाने नहीं आते ।


ख़ामोशी भी यूं तो एक सजा ही है,

वरना किसे अपने अल्फाज़ कहने नहीं आते ।


ज़िंदगी का कारवां तो धीरे धीरे बढ़ता है ,

पर कुछ मुकाम हम क्यों छोड़ नहीं पाते ।


जब पुराने ज़ख्म भरने लगते हैं,

फिर क्यों नये ज़ख्म हैं मिल जाते ।


कहानियों में ज्यों सब हकीकत लगता है,

असलियत में वो क्यों ख़्वाब ही रह जाते  ।


हर बात के लिए हम यूं क्यों गिला करते हैं ,

खुदा की इजाज़त हो तो पहाड़ भी हैं हिल जाते ।


हर आरज़ू हर ख्वाहिश ही हो जाए पूरी तो,

इस दुनिया में "राही" कहां ईश्वर ही रह पाते ।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama