Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

एक पाती तेरे प्यार की....

एक पाती तेरे प्यार की....

1 min
315


बहुत अरसे के बाद,

आज उनका खत आया !

आँखों में चंचल बूँदों का,

सैलाब क्यूँ उमड़ आया !!


मुद्दतों से कर रही थी,

मै जिस पल का इंतजार !

आज वह पल है मेरे सामने,

तेरी यादों का सरमाया है !!


पन्नों में भिनी खुशबू तेरी,

मदहोश कर रही धीरे-धीरे !

क्या मेरे लिए तेरे जज्बात,

उस चांद ने लिखवाया है !!


चांदनी में डूबकर नहाई,

ओस की बूँदों सी अलसाई !

मेरी यादों की नम छुअन ने,

क्या तुझको भी जलाया है !!


भेजा होगा तुमने मुझे,

गहरा सुर्ख लाल गुलाब !

रची होंगी लब से तेरे,

सितारों ने बतलाया है !!


तेरी महकती सांसो का पता,

जरूर इसमें लिखा होगा !

छू ही लूंगी मैं तुम्हें आज,

मन जाने क्यूँ भरमाया है !!


एक पाती तेरे प्यार की,

मन का मोर नाच रहा !

सजा लूंगी तेरी सिहरन,

दिल के कोने में सनम !!


पूछा मैंने हाल तुम्हारा,

खत में तुमसे मेरे साजन !

छेड़ रही हैं मेरी सखियाँ,

क्या लिक्खा तुमने बालम !!


खोला मैंने बंद लिफाफा,

अंदर कोरा कागज है !

बिन मेरे तुम कैसे हो,

तुमने लिख दिया प्रीतम !!


कुछ न लिखकर तुमने,

मन का दरपन भेजा है !

सूने मन का सूना जीवन,

हाल सारा लिक्खा है !!


डूब रही हूँ असुंवन में,

दिल मेरा वश में ही नहीं !

इतना प्यार समेटूं कैसे,

सोच रही हूँ मैं प्रियतम !!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance