Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sadhana Mishra samishra

Inspirational Others

2  

Sadhana Mishra samishra

Inspirational Others

" भ्रम "

" भ्रम "

1 min
369



अपूर्णता में संपूर्णता का,

जब होता है भान !

तब आशाओं...आकांक्षाओं पर,

लगता है पूर्ण विराम !


समय की गति अनंत अबोध,

सतत् निरंतर प्रवाहमान !

कभी तेरी...कभी मेरी,

कहानीयों का अबध्य संसार !


हर कालखंड देता है प्रमाण,

कभी संपूर्ण कोई हुआ नहीं !

संपूर्णता है निरी मृगतृष्णा,

अपूर्णता में समायी जीवन तृष्णा !


मिथ्थाओं के भ्रमरजाल से,

कभी कोई निकला नहीं !

साधु हो या संत कहीं का,

मोक्ष किसी को मिला नहीं !


फैला हुआ है सर्वत्र सकल,

मिथ्था भ्रमों का जाल !

सब पर विजयी होकर भी

यहीं हारा है काल !





Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational