Adhithya Sakthivel

Romance Thriller

4  

Adhithya Sakthivel

Romance Thriller

बारहमासी प्यार

बारहमासी प्यार

22 mins
247


(यह साईं अखिल के जीवन और उनके बारहमासी प्रेम है। वह उन घटनाओं का वर्णन करता है जो उसने अपने जीवन में सामना किया था)।

 "प्यार शाश्वत है, धर्म और जाति के बावजूद। भावनाएं और रोमांस बारहमासी हैं। यह दर्दनाक होने के साथ-साथ मीठा भी है।"

 मुझे अपने जीवन में इस तरह के मोड़ की उम्मीद नहीं थी। अगर मैं फरवरी 2020 के इस महीने में दिल्ली नहीं आया हूं, अगर सीएए पास नहीं किया गया है, तो मैं अब दिल्ली के दंगों में नहीं आ सकता था। मैं अब बुरी तरह से घायल हो गया हूं ... चाकू मेरे पेट में गहराई तक प्रवेश कर गया है .... लेकिन, मेरा मन अपने प्रियजनों के बारे में सोचने के लिए कायम है ...

 मुझे पता है कि मेरा प्यार विशालाक्षी कहां है। वे एनेक्स में सुरक्षित हैं। हम अब दंगों को नियंत्रित करने के लिए ब्रह्मपुरी में हैं ...

 यह एक जगह है, जो प्रदर्शनकारियों द्वारा हिंदू और मुस्लिमों के नेतृत्व में हमला करती है। मेरे मित्र मुहम्मद नौसथ को प्रदर्शनकारियों द्वारा हमला किए जाने के बाद सांस लेने में कठिनाई हो रही है ...

 हम दोनों एक साथ भारतीय सेना में शामिल हुए और साईं मित्र के साथ घनिष्ठ मित्र हैं। अब वह जाफराबाद को हमलों से बचाने के लिए लड़ रहा है ...

 भारतीय सेना में प्रवेश करने से पहले, हमारा जीवन बिल्कुल अलग था। मेरा जीवन पूरी तरह से विपरीत था।

 जब मैं चार साल का था, मेरे पिता की मृत्यु 2008 के मुंबई बम धमाकों में हुई थी। उसे शहरों की सुरक्षा के लिए सौंपा गया है। मेरी माँ, जिन्होंने पहले से ही मेरे पिता के पेशे का विरोध किया था, अकस्मात चट्टान से गिरकर मर गईं ... सदमे को सहन करने में असमर्थ ...

 मैं अनाथ हो गया था ... लेकिन, मेरे दादा रंगास्वामी ने मुझे गोद ले लिया। वह एक 60 वर्षीय पूर्व कर्नल थे, जिन्होंने कारगिल युद्ध 1999 के दौरान भारतीय सेना में सेवा की थी।

 हमारे परिवार के पूर्वज चेरा काल से लेकर ब्रिटिश और आधुनिक काल तक के महान योद्धा हैं ... 8 साल के बाद से, मेरे दादा ने मुझे मार्शल आर्ट कौशल जैसे कि आदिमुरई, वलारी और कलारीपयट्टू में प्रशिक्षित किया।

 मुझे भगवत गीता, महाभारत और रामायण के बारे में सोचा गया, जिसमें कई प्रेरक प्रसंगों और उद्धरणों को समझाया गया ...

 प्रारंभ में, मुझे घृणा महसूस हुई .... लेकिन, मेरे दादाजी ने एक दिन मुझसे पूछा, "साईं अखिल। क्या आपने अर्जुन और भगवान कृष्ण के बारे में भागवत गीता में पढ़ा है?"

 मैंने उसे उत्तर दिया, "हाँ दादाजी। मैंने पढ़ा है ... भगवान कृष्ण ने अर्जुन को भगवत गीता के बारे में बताया .... वास्तव में, उन्होंने कुरुक्षेत्र युद्ध के दौरान थेक को निर्देशित किया था"

 "हाँ। यहाँ, मैं आपके लिए भगवान कृष्ण हूँ ... आप अर्जुन हैं ... आप अर्जुन के समान लक्षण हैं ... लेकिन, आपकी मानसिक शक्ति कमजोर है ... क्या आपने द्रोण और अर्जुन के एक हिस्से के बारे में पढ़ा है ? " मेरे दादाजी से पूछा ..

 मैंने उत्तर दिया, "हाँ दादाजी ... मैंने द्रोण और अश्वथामा की कई बातों के बारे में पढ़ा है ... उनमें से, मुझे पांडव के खिलाफ उनका काम पसंद आया:"

 "हम्म ... आपको वह हिस्सा क्यों पसंद आया?" मेरे दादाजी से पूछा ...

 मैंने बताया, "क्योंकि, अर्जुन को छोड़कर, अन्य चार द्रोण द्वारा दिए गए कार्य को नहीं जीत पाए ..."

 "क्यों? वे क्यों नहीं जीते?" मेरे दादा से पूछा ...

 मैंने उसे उत्तर देते हुए कहा, "क्योंकि, अर्जुन के लिए वह पक्षी को अपने लक्ष्य के रूप में देखने में सक्षम था। जबकि अन्य लोगों ने पेड़ों और लकड़ी, घर जैसी अन्य चीजों को देखा ... उन्होंने पक्षी पर ध्यान केंद्रित नहीं किया ..."

 "बिल्कुल ... हमारे लिए, लक्ष्य ही एकमात्र लक्ष्य है" मेरे दादाजी ने कहा ..

 भले ही हम ब्राह्मण, ईसाई और मुस्लिम नहीं हैं, मैंने गरुड़ साहित्य, बाइबल पढ़ी और चर्च प्रार्थना, भिक्षुओं और हमारे मंदिर के सांस्कृतिक अनुष्ठानों में भाग लिया ...

 हमने जाति या धर्म नहीं देखा ... मैंने देशभक्ति की भावना विकसित की जब मैं सिर्फ 15 साल का था ...

 जब मैं 8 वीं में था, तो मैं साईं अधित्य और मोहम्मद नौसथ से मिला ... शुरू में, मैं उनके साथ अच्छा नहीं था ... क्योंकि, वे घमंडी थे और क्रोध प्रबंधन की गंभीर समस्याओं का सामना करते थे।

 साईं अधित्या को मेरे दादाजी ने गोद लिया था, क्योंकि वह मेरी तरह एक अनाथ था ... नौसथ के पिता नूर मोहम्मद मेरे दादाजी के करीबी दोस्त हैं ... और वह एक पुलिस अधिकारी हैं ...

 साल ऐसे ही आगे बढ़ता गया और हमने आखिरकार अपना स्कूल करियर पूरा कर लिया। बाद में, मैंने कुछ राजनीतिक मुद्दों और दंगों के कारण, 2017-2018 के बीच दो वर्षों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने के बाद अपने कॉलेज में प्रवेश किया। यह स्कूल से बिल्कुल अलग था। अब हम अंतिम वर्ष के छात्रों द्वारा ...

 रैगिंग और ईव टीजिंग आम है। कॉलेज में जाति और धार्मिक समस्याएं भी काफी आम हैं। कॉलेज में परेशानियों का प्रबंधन करना हमारे लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण काम था।

 हालांकि, हमने कॉलेज के सिद्धांतों को धीरे-धीरे बदल दिया और अनुकूलित किया ... जैसा कि मैंने जाति और धार्मिक प्रभुत्व को देखा, मैंने एनसीसी में शानदार होने के बावजूद छात्र के दिमाग को बदलने की कोशिश की ...

 चूंकि, मेरे दादाजी मुझसे कहते थे, "हमें अपने करियर पर ध्यान देना होगा ... लेकिन, हमें जरूरतमंदों की मदद भी करनी चाहिए।"

 कॉलेज में जाति व्यवस्था को बदलना हमारे लिए इतना आसान नहीं था ... इसलिए, मैंने "हमारा भारत" नामक एक उपन्यास लिखा, जो देशभक्ति, जाति के मुद्दों, धार्मिक प्रभुत्व और अंत में सामाजिक मुद्दों के तीन विषयों पर केंद्रित था।

 मैंने शुरू में सोचा था कि यह कई लोगों द्वारा ध्यान नहीं दिया जाएगा ... लेकिन जब यह प्रकाशित हुआ, तो कई ने मुझे यथार्थवादी मुद्दों के प्रकाश में लाने के लिए बहुत प्रशंसा की और कुछ ही समय बाद, मेरे दोस्तों ने एक नया जीवन दिखाने का नेतृत्व किया सभी को समानता ...

 इन दशकों के बीच, मैं इशिका से मिला। वह R.S.Puram में एक ब्राह्मण परिवार से है, जिसका पालन-पोषण उसके एकमात्र पिता और बड़ी बहन निरंजन ने किया।

 कुछ साल पहले उसकी मां की मृत्यु हो गई। इशिका और मैं सह-ऑनलाइन ऑनलाइन चैट में मिले और नज़दीकियां बढ़ीं। हालांकि, जैसा कि मैंने उसे अपने प्यार का प्रस्ताव दिया, उसकी बहन ने मुझे दूर रहने या गंभीर परिणामों का सामना करने के लिए कहा ...

 जैसा कि मैंने अपने करियर को महत्वपूर्ण माना, मैं इशिका से दूर रहा। चूंकि, मैं चाहती थी कि वह भी अपने करियर के अलावा खुश रहे।

 मैंने उसकी बहन से वादा किया था कि, मैं उसके साथ नहीं बोलूंगा। लेकिन, जल्द ही उसने मेरी एक दोस्त की मदद से मुझे अपमानित किया, मेरी चैट के स्क्रीनशॉट भेजकर ...।

 बेहद नाराज, मैं इशिका पर चिल्लाया और उसके साथ संबंध तोड़ दिया ... उसके करीबी दोस्त विशालाक्षी ने मुझे सांत्वना देने की कोशिश की ...

 जब भी इशिका ने मेरे साथ बोलने की कोशिश की, मैंने उसके लिए कठोर शब्दों का इस्तेमाल किया और मुझे उससे दूर भेज दिया ...

 एक दिन, वह विशालाक्षी के साथ मुझसे मिलने आई, जब मैं नौशथ, ऋषि खन्ना (जिनके साथ उन्होंने स्क्रीनशॉट साझा किया) और साईं अधिया के साथ आराम से बैठे थे ...

 "अखिल। मुझे तुमसे पाँच मिनट बात करनी है। प्लीज़!" इशिका ने कहा।

 मैंने गुस्से में अधिया से कहा, "आदित्या! उसे दा से पूछने के लिए कहो ... मुझे आगे उसके लिए दया आती है ... जैसा कि वह एक मातृहीन लड़की है ... अब, मैं एक अच्छे मूड में हूं"

 "हे। चलो सुनते हैं कि वह दा को बताने के लिए क्या आता है। कुछ मिनट प्रतीक्षा करें" ऋषि ने कहा।

 जैसा कि मैंने इशिका को सीधे थप्पड़ नहीं मारा, मैंने नौशथ को थप्पड़ मारते हुए कहा, "तुम नहीं समझी। तुमने सही पढ़ा है! मैं तुम्हारे साथ बात करने के लिए तैयार नहीं हूं ... बाहर जाओ।"

 इशिका का दिल टूट गया है और जगह से निकल जाती है .... जबकि, मैंने आँसू में देखा ...

 "तुम आँसू क्यों छोड़ रहे हो दा?" नौशथ से पूछा।

 "मैंने तुम्हें सही थप्पड़ मारा है .... इसीलिए।" मैंने उससे कहा, एक कारण के रूप में ... लेकिन, मैं इशिका को चोट पहुंचाने के लिए रोया, जिसे मैं अच्छी तरह से जानता हूं ...

 "आप अखिल का अभिनय क्यों कर रहे हैं? मुझे पता है कि आप उससे प्यार करते हैं ... और यह भी जानते हैं, आप उससे नाराज क्यों हैं? लेकिन, उसने ऋषि को स्क्रीनशॉट नहीं भेजे ... यह वास्तव में उसकी बहन थी," विशालाक्षी ने कहा। ।।

 "हाँ दा ... यह उनकी बहन थी" ऋषि खन्ना ने कहा ...

 "मुझे पहले से ही पता था कि, कुछ दिन पहले दा।" मैने उससे कहा..

 वे मेरी यह बात सुनकर चौंक गए और मैं अब उन्हें बताता रहा कि क्या हुआ ...

 "मैंने पाया कि इशिका की बहन ने माफी के स्टेटस को गलत बताते हुए ऐसा स्क्रीनशॉट भेजा था, जिसे मैंने पोस्ट करने से पहले उसने मुझे चेतावनी दी थी .... लेकिन, मैंने इसे हटा दिया ... जैसा कि मुझे किया गया वादा याद है, मैं इसके साथ बात करना नहीं चाहती थी उसके..उसकी, उसकी बहन और पिता, इशिका पर बहुत भरोसा करते हैं .... उसके लिए, वे मेरे लिए वहीं हैं, मेरे दादाजी वहीं हैं .... मैं भारतीय सेना को एक बड़ी महत्वाकांक्षा मानता हूं। "

 यह सुनने के बाद, उन्होंने मुझे सांत्वना देने और उसे अपना दोस्त मानने की कोशिश की ... लेकिन, मैंने ऐसा करने से मना कर दिया ...

 आखिरकार, भाग्य ने अन्य योजनाएं बनाईं .... विशालाक्षी को अंततः मेरे साथ प्यार हो गया, मेरे अच्छे स्वभाव का एहसास हुआ ...।

 उसने कुछ दिनों के बाद मुझे प्रस्ताव दिया .... लेकिन, मैंने यह बताने से इनकार कर दिया कि, "आखिरकार, मैं इशिका के साथ नहीं बोल पाया, वह अभी भी मेरे दिल में प्रेमी के रूप में गहराई से रहती है।"

 मेरी अस्वीकृति को सहन करने में असमर्थ, वह आत्महत्या का प्रयास करती है ... उसके पिता मुकेश, एक अत्यधिक प्रभावशाली व्यवसायी होने के नाते उग्र हो गए और अपने दोस्तों का अपहरण कर लिया ...

 उन्होंने मुझसे कहा, "मेरी बेटी काफी संवेदनशील है ... उसने कभी भी वह बात नहीं छोड़ी, जो उसे बहुत पसंद है ... अपने दादाजी को मेरे साथ आने और बात करने के लिए कहें ..."

 हालांकि, मैंने इनकार कर दिया और उसने मेरे दोस्तों को गोली मारने की कोशिश की ... लेकिन, मैंने उन्हें बचाया और कुछ समय के लिए उनसे पूछा ...

 विशालाक्षी ने आखिरकार, अपने प्यार का त्याग किया और मैं इशिका से दोस्ती कर ली ... हालाँकि, अभी और भी, मैंने उसके साथ कम बात की ...

 एक दिन, कॉलेज आते समय, वह एक दुर्घटना से मिलती है और उसके सिर में बुरी तरह से चोट लगती है ...

 मैं कक्षाओं में भाग ले रहा था और ऋषि ने तुरंत आँसू बहाए और मुझे बुलाया, "साईं अखिल"

 "अरे! क्या हुआ दा? ऋषि इस तेजी से क्लास की तरफ क्यों भाग रहे हैं?" नौशथ से पूछा।

 "पता नहीं .... आइए ... चलिए और देखते हैं कि क्या हुआ" साईं संहिता ने कहा ...

 "अरे ! क्या हुआ दा? तुम क्यों रो रहे हो?" मैंने उससे पूछा....

 "इशिका की मुलाकात एक दुर्घटना दा के साथ हुई ... वह गंभीर रूप से अस्पताल में भर्ती थी, शुरू में ... लेकिन, वह .." ऋषि ने कहा ...

 पैनिक में विशालाक्षी ने उससे पूछा, "लेकिन वह ... मुझे बताओ कि उसके दा का क्या हुआ?"

 "उसने आखिरकार अपनी चोटों के कारण दम तोड़ दिया, अखिल" ऋषि ने कहा, अपने आँसुओं को नियंत्रित करने में असमर्थ ...।

 खबर सुनते ही मेरा दिल एक पल के लिए रुक गया ... मेरे मुस्कुराते होंठ काफी बदल गए। मेरी आँखों से आँसू लुढ़कने लगे… .मैं एक पेड़ की तरह अपनी मेज़ पर गिर पड़ा… जो तुरन्त ही गिर जाता है, काटे जाने पर…।

 "अरे अखिल" ने कहा नौशथ ... विशालाक्षी को दिल टूट गया था और वह रो पड़ी ...

 मैंने एकदम झटके के कारण फिट का विकास किया ...।

 "अखिल ... क्या हुआ दा? अरे, तुम क्या देख रहे हो? कोई चाबी ले लो और अपने हाथों में रखो" विशालाक्षी ने घबराते हुए कहा ...

 मिनटों के बाद, मैं नियंत्रित हो गया और वे अस्पताल में भर्ती हैं ...

 इलेक्ट्रोक्यूशन के बाद भी, मैंने कोई सुधार नहीं किया ...

 डॉक्टर ने आकर ऋषि को सूचित किया, "ऋषि। वह मानसिक रूप से कमजोर दा है .... इलेक्ट्रोक्यूशन देने का कोई फायदा नहीं है ... आप बेहतर तरीके से अपने दादा को आकर उसे देखने के लिए कहें .... यह उपयोगी हो सकता है।"

 "अरे ! हम उसके दादा को सूचित करेंगे?" नौशथ से पूछा।

 "आप इस तरह के दा को कैसे कर सकते हैं? वह 78 साल का आदमी है .... वह भी एक हृदय रोगी ... क्या वह इस खबर को सहन करेगा?" पूछा साईं अधिया ।।

 "विशालाक्षी ... इस समय, आपको उसके साथ रहना है ... उसके साथ बात करें ... आइए देखें कि वह अपने स्वास्थ्य में सुधार करता है या नहीं" ऋषि ने कहा ...

 वह सहमत हो गई और मेरे कमरे में आ गई ...

 उसने मुझसे कहा, "अखिल। मैं तुम्हें इस दा की तरह नहीं देख पा रही हूं। एक तरफ, मैं इशिका के निधन से परेशान हूं ... दूसरी तरफ, तुम इस तरह हो ... उसकी मौत के बारे में सोच रही हो। मुझे तुम्हारी जरूरत है। दा ... आई वांट यू ... क्योंकि, आई लव यू ... लव यू अनन्त ... "

 मेरी सेहत में सुधार होने लगा और उन्होंने मेरी एक सर्जरी की ... जैसा कि मेरी गर्दन में फ्रैक्चर था, मुझे बेड रेस्ट के लिए ले जाया गया ... मेरे दादाजी भी आए और अस्पताल में मेरा साथ दिया।

 इस बीच, इशिका की बड़ी बहन, उसके पिता के साथ, उसके साथ फिट होने वाली घटना को जानने के बाद मुझसे मिलने आई ...

 जब वे मेरे कमरे में कदम रखने जा रहे थे, तो साईं अधित्या ने उन्हें गुस्से में रोका और कहा, "खुद वहीं रुक जाओ ... कमरे के अंदर कभी कदम मत रखना ... पहले से ही, वह तुम्हारी जोड़ी के कारण, इशिका की मौत से परेशान है ... मैं आपके चरणों में गिर जाता हूं और आपसे पूछता हूं, दीदी ... कृपया मत जाइए और उसे फिर से देखिए ... हमें उम्मीद भी नहीं थी कि, वह बच पाएगा ... वह भी केवल विशालाक्षी के कारण, कम से कम वह बरामद अब किसी तरह ... हार जाओ। "

 "अरे ! दा के बाहर क्या हो रहा है? साईं अधिया किसी पर चिल्ला क्यों रहा है?" आवाज सुनते ही मैंने ऋषि और नौसथ से पूछा ...

 "कुछ नहीं दा ... तुम आराम करो ... अपने आप को तनाव मत दो" मेरे दादाजी ने कहा ...

 "ऋषि ... मुझे बताओ कि वहाँ कौन-कौन आए हैं?" मैंने उससे पूछा...

 "अखिल ... कृपया आराम करें ... तनाव न करें" विशालाक्षी ने कहा ...

 हालाँकि, वह अपने कमरे से बाहर निकलता है और उसे पता चलता है कि, इशिका की बहन और पिता उससे मिलने आए थे .... वह उन्हें सांत्वना देता है और अपने कमरे में वापस लाता है ...

 हालांकि, वह इस प्रक्रिया में बेहोश हो गए ...

 इशिका की बहन, विशालाक्षी को इशिका की एक डायरी देती है और उसे मुझे देने के लिए कहती है, जब मुझे होश आ जाता है ...

 "दीदी। आप सब अभी कहाँ जा रही हैं?" विशालाक्षी से पूछा ।।

 "हम वापस बैंगलोर जा रहे हैं ... नामांकित, इशिका हमारे साथ है ... इसलिए, मैं अपने पिता को अपने साथ वहाँ ले जाता हूँ .." इशिका की बहन ने कहा ...

 विशालाक्षी ने मुझे डायरी दी जो इशिका की बहन थी और उसने उसे मुझे पढ़ा था ... उसने अपनी माँ के साथ बिताई यादों के बारे में बताया है .... उसके स्कूल में शानदार दिन ...

 और यादें, मेरे साथ ऑनलाइन और उसके एहसास में बिताईं कि, "प्यार बारहमासी और शाश्वत है।" उसने अपने बुरे बर्ताव के लिए मुझसे माफी मांगी है ...

 मैंने धीरे-धीरे अपनी अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं को पुनः प्राप्त किया और पूरा किया .... परीक्षाओं के बाद, विशालाक्षी के पिता ने आकर मुझसे उसे स्वीकार करने का अनुरोध किया ... क्योंकि, कुछ भी हो जाए, हमें अपने जीवन में आगे बढ़ना है और उसी अतीत के बारे में नहीं सोचना है। ।।

 मैंने स्वीकार किया कि ... लेकिन, विशालाक्षी से कुछ समय के लिए खुद को तरोताजा करने और भारतीय सेना में शामिल होने के लिए कहा ...

 मैं तब अपने दादाजी से मिला ...

 उन्होंने मुझे बताया, "रामायण में, सीता, राम और लक्ष्मण चौदह साल के लिए वन गए थे। महाभारत में, पांडव 13 साल के लिए जंगलों में गए थे ... पूरी तरह से, 27 साल ... दोनों कहानियों में, उन्होंने सीखा कि दुनिया कैसे है? क्या है और उनके पास जाने के लिए बहुत कुछ है ... जाओ ... साईं अधित्या और मुहम्मद नौसथ के साथ एक दूर के स्थान पर जाओ ... आकाश और सितारों से परे जाओ ... दुनिया का अन्वेषण करें ... यह यात्रा आपको सिखाएगी आपकी जरूरत के बारे में ... "

 एक वर्ष के लिए, मैं, साईं अधित्या और नौसथ भारत के विभिन्न हिस्सों में गए, विशेष रूप से उत्तराखंड, दिल्ली और पुणे .... हमने कई लोगों, उनके सांस्कृतिक व्यवहार और आदि की खोज की ... जो मेरे दादाजी ने बताया वह केवल सच था ...

 अब उनकी मृत्यु हो चुकी है और हमने कुछ दिन पहले उनका दाह संस्कार पूरा कर दिया ... दाह संस्कार को छोड़कर, मैं आज तक किसी अन्य नौकरी के लिए नहीं गया। हम अपनी यात्रा का पता लगाने के लिए जारी ...

 पहाड़ियों, पहाड़ों, बहती नदियों, बर्फ और झरनों के क्षेत्र में इस यात्रा ने मुझे शांति दी है। अंत में, हम तीनों भारतीय सेना में शामिल हो गए और दो साल तक प्रशिक्षण प्राप्त किया ...।

 हमने फरवरी 2019 में सर्जिकल स्ट्राइक और काउंटर स्ट्राइक मिशन पूरा किया। इसके बाद, मुझे छुट्टी दी गई। ।।

 छुट्टी मैं में, साई Adhithya, Nausath और Vishalaskhi दिल्ली के विभिन्न स्थानों के लिए चला गया ... जब मैं पुरानी दिल्ली कुतुब मीनार के पास में था, मैं Vishalakshi के प्यार को स्वीकार कर लिया है और हम एक सौम्य चुंबन साझा ...

 मैंने सीखा कि इतने सारे धर्म, धार्मिक संघर्षों और विवादों के अलावा, भारत में सभी लोग कैसे एकजुट हैं ... नौशथ मुझे पांच दिनों के लिए अपने करीबी दोस्त आज़ाद के विला में ले गए ...

 वहाँ, हमें यह देखने के लिए छुआ गया कि, वे धर्मनिरपेक्ष हैं और कभी भी धर्म को नहीं मानते हैं ... मुझे और विशालाक्षी को कुछ निजी क्षण दिए गए थे, जैसे कि सभी लोग कुछ कामों के लिए बाहर गए थे ... जब से, उन्होंने साड़ी पहनी, इसने मुझे आकर्षित किया। बहुत…।

 हमने गाना सुना, "अय्याराइयथु वियनिधिहुम ... अन अजहागिल मायांगिड्यूम।"

 मैंने उसकी बाँहों को छुआ और उसे झुका दिया। मैंने उससे पूछा, "तुमने मुझे अपने प्रेमी, विशालाक्षी के रूप में क्यों चुना?"

 "क्योंकि, मैंने आपको देखभाल करने और जिम्मेदार होने के लिए पाया ... यही कारण है कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ", विशालाक्षी ने मुझे मुस्कुराते हुए कहा ...

 "कुछ पानी है" मैंने कहा और उसे दिया ...

 जब उसने थोड़ा पानी पिया, तो मैंने उसकी टकटकी पकड़ ली। मैं थोड़ा अधिक में झुक, उसके गाल को छुआ और धीरे से उसे चूमा .... मैंने उससे कहा, "तुम, प्यारा लग प्रिय।"

 उसे संकोच ध्यान देने के बाद, मैं धीरे उसके होंठ में चूमा। फिर, मैं लेट गया और थोड़ा दूर हट गया। उसने मुझे देखा और झुक गई। मैं फिर से उसे चूमा। मेरे होंठ लिपट गए। फिर, मैंने मोर्चा संभाला और उसे अपने पीछे आने दिया ... मैंने उसे पास खींच लिया, कमर से पकड़ लिया ...

 मैंने धीरे से उसे अपनी बाहों में जकड़ लिया और उसकी पीठ के नीचे एक उंगली फंसा दी। मैंने उसकी साड़ी का कपड़ा अपनी त्वचा में महसूस किया। मैंने अपनी उँगलियाँ उसके बालों में घुसा दीं। मैंने उसके जबड़े के पास एक उंगली फंसाई, अपना हाथ उसके चारों ओर चलाया और फिर, उसकी ठुड्डी पकड़ ली।

 फिर, मैंने उसे हाथ से पकड़ लिया। कमरे में आग लगा दी। तो फिर अपने खुद के समय लिया और उसे पर lingered ... मैं होंठ, स्तन, छाती, कमर, नाक, पैर, हाथ और चेहरे में उसे अधिक चुंबन, अधिक भावुक भावना के साथ जारी रखा।

 वह मेरी ओर मुस्कुराया और फिर, मैं धीरे-धीरे उसकी पोशाक (साड़ी) को आगे बढ़ाने के लिए आगे बढ़ा, जैसे एक मूर्ति को खोदना और उसे मुफ्त में तोड़ने के लिए सिखाना। वह धीरे-धीरे मेरी बाहों में चली गई।

 वह तो मेरी शर्ट खुला हुआ है और मैं उसे चूमने के लिए जारी रखा और उसके होठों पर lingered। मैं उसका हाथ अपने साथ ले गया और अपनी उंगलियों को घुसा दिया। फिर, मैं धीरे स्ट्रोक उसकी गर्दन के डब और उसकी गर्दन को चूम लिया।

 फिर, मैं उसके साथ बिस्तर पर आगे बढ़ा। मैं उसके साथ, अपने बिस्तर में लेट गया। मैंने उस क्षण में उसकी प्रशंसा की। हर चाल, हर स्पर्श के साथ, उसकी आँखों और होंठों को निहारना वास्तव में हमारे लिए प्यार की अनुभूति का एक बहुत अच्छा समय था ...

 नग्नता अहमियत कभी नहीं ... कुछ समय के बाद, Vishalakshi एक छोटे से रोया और मैं धीरे से उसकी गर्दन में चूमा और पूछा उसे, "क्या हुआ? तुम रो क्यों रहे हैं?"

 "मुझे लगता है, मैंने एक गलती की है ... यह शादी के बाद होना चाहिए ... मैं जल्दबाजी में था, अखिल" विशालाकिन ने कहा ...

 "आपको यह सब सोचना चाहिए था, कुछ घंटों से पहले ... हम्म।" मैंने कहा और बाहों में फिर से उसे चूमा ....

 मैंने कपड़े पहने और फिर, विशालाक्षी ने मुझसे पूछा, "यह ठीक है ... क्या तुम मुझसे शादी करोगी, है ना?"

 "क्या? शादी? मैं तुमसे प्यार नहीं करने जा रहा हूं .... तुम शादी के लिए जा रहे हो ... यह हम दोनों के बीच है ... मैंने तुम्हारे शरीर और सुंदरता का आनंद लिया है ... यह ठीक है।" ...मैं छोड़ दूंगा।" मैंने कहा था...

 वह अपने सिर में अपने हाथों को रोते हुए रोई और मैंने उससे कहा, "क्या तुमने सोचा था कि, मैं इस तरह से बोलूंगी! मैं तुम्हें ऐसे नहीं छोडूंगी ... मैं तुम्हारी मौत तक साथ रहूंगी। क्योंकि, मुझे प्यार है। आप शाश्वत हैं और यह हमेशा के लिए बारहमासी है। वास्तव में, यह सेक्स नहीं है .... हमने प्यार किया ... "मैंने उससे कहा ... उसने मुझे गले लगाया और पूछा," तुम मुझे कभी नहीं छोड़ोगे, ठीक है। "

 मैं उसे चूमा और कहा, "वादा .... मैं हमेशा तुम्हारे साथ होगा।"

 कुछ दिन, हम सब दिल्ली में खुश थे और जल्द ही, मैंने 5 मई, 2019 को अपने पिता के आशीर्वाद से विशालाक्षी से शादी कर ली थी ... दिन तेजी से आगे बढ़ रहे थे ...

 वह 30 अगस्त, 2019 को गर्भवती हो गई और हम सभी खुश थे ... नौशाद, आज़ाद और साईं अधिया बहुत खुश थे ...।

 बाद में, केंद्र सरकार नागरिकता संशोधन अधिनियम लाई। चूंकि, हमारे देश पाकिस्तान और बांग्लादेश में कई मुस्लिम अवैध रूप से प्रवेश करते हैं ... हालांकि, हमारे हिंदू लोगों को शरणार्थियों के रूप में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी ...

 केवल उन्हें जाने दिया गया .... इससे बहुत कुछ प्रभावित हुआ और सीजी ने यह कृत्य किया ... परिणामस्वरूप, इसने पूरे भारतीय राज्यों में व्यापक विरोध प्रदर्शन किया और कई ने खुली हड़ताल की ...

 प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए, हमें भारतीय सेना के अधिकारियों (जैसा कि केंद्र सरकार द्वारा बताया गया) द्वारा हमारे घर में सुरक्षित रहने और जरूरतमंदों के लिए मदद देने के लिए कहा गया था, अगर समस्याएं और बदतर होती हैं

 लेकिन, जैसे ही पुलिस ने पत्थरबाजी की और पानी की बौछारें हुईं, हमले दंगों में बदल गए। कुछ शरणार्थियों की वजह से ईसाई, मुस्लिम और हिंदू को बहुत नुकसान उठाना पड़ता है ...

 विशालाक्षी की सुरक्षा (जैसा कि वह गर्भवती थी) को ध्यान में रखते हुए, मैंने उसे आजाद के घर में एक सुरक्षित एनेक्सी में भेज दिया ... वहाँ, उसे भोजन और आश्रय दिया गया ... हम सभी 23 फरवरी तक गुप्त एनेक्सी में सुरक्षित रहे। , 2020 ...

 23 फरवरी को, पूर्वोत्तर दिल्ली में सांप्रदायिक दंगे भड़कने के कुछ घंटे पहले, भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने पुलिस को इलाके में सड़कों पर अवरुद्ध विरोधी सीएए विरोध प्रदर्शनों को दूर करने के लिए "अल्टीमेटम" दिया। उन्होंने नए नागरिकता कानून का विरोध करने वाले लोगों द्वारा सड़क के जवाब में सीएए के समर्थन में मौजपुर चौक पर इकट्ठा होने के लिए कहा। यह व्यापक रूप से उकसाने वाला कारक बताया गया। मिश्रा के भाषण के कुछ ही घंटों के भीतर करावल नगर, मौजपुर चौक, बाबरपुर और चांद बाग में विरोधी और सीए समर्थक प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें हुईं। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस का इस्तेमाल किया। अगली दोपहर, पूर्वोत्तर दिल्ली के कई इलाकों में हिंसक झड़पें हुईं, जिनमें गोकलपुरी और कर्दमपुरी इलाके भी शामिल हैं। झड़पों को आगजनी, संपत्ति की बर्बरता, पथराव और पूजा स्थलों को जलाने के रूप में चिह्नित किया गया था। प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने की कोशिश करते हुए, दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल को गोली लगी और उनकी जान चली गई।

 वर्तमान में, नौसथ को मेरी आँखों के सामने जिंदा जला दिया गया था ... मैं उसे बचाने में असमर्थ था जैसा कि मैं खुद था, मेरे जीवन के लिए संघर्ष कर रहा था ...

 भजनपुरा जैसे इलाकों में, हजारों लोगों ने पेट्रोल पंपों पर हमला किया, पेट्रोल बम, लाठी और हथियार चलाए। सीलमपुर, जाफराबाद, मौजपुर, कर्दमपुरी, बाबरपुर, गोकलपुरी और शिव पुरी से भी हिंसा की सूचना मिली थी। दंगा प्रभावित इलाकों में धारा 144 लागू करने से बहुत कम असर पड़ा। यूपी के शामली जिले से कुछ दिनों पहले गिरफ्तार होने से पहले शाहरुख नाम के एक शख्स ने पुलिस पर गोली चला दी थी।

 शिव विहार में, एक मुस्लिम भीड़ द्वारा हिंदुओं के स्वामित्व वाली कई दुकानों और घरों को आग लगा दी गई। बाद में, साइट से श्रमिकों के कटे हुए शरीर बरामद किए गए। लगभग 8:30 बजे, टायर बाजार (मुख्य रूप से मुसलमानों के स्वामित्व में) को भीड़ द्वारा आग लगा दी गई, जिसने "जय श्री राम" चिल्लाया।

 25 फरवरी को अशोक नगर में एक मस्जिद में तोड़फोड़ की गई थी। पूरे दिन हिंदू-मुस्लिम का टकराव जारी रहा। खुफिया ब्यूरो के अंकित शर्मा का शव जफराबाद के एक नाले में मिला था। AAP पार्षद ताहिर हुसैन, जिनके घर पर कथित तौर पर दंगाइयों द्वारा इस्तेमाल किया गया था, को हत्या के लिए बुक किया गया था और बाद में गिरफ्तार किया गया था। मामले की जांच लंबित है। दंगों के दौरान पत्रकारों पर हमला करने की कई घटनाएं दर्ज की गईं। एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने भारत में प्रेस की स्वतंत्रता पर हमले के रूप में पत्रकारों पर हमलों के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए एक बयान जारी किया। उन्होंने गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस से घटनाओं की जांच करने और अपराधियों को न्याय दिलाने का आग्रह किया।

 सप्ताह के दौरान पुलिस नियंत्रण कक्ष में 10,000 से अधिक आपातकालीन कॉल किए गए।

 अगले दिन, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और AAP नेताओं ने हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। उस दिन और उसके दो दिन बाद तक आगजनी और हिंसा की खबरें सामने आती रहीं।

 29 फरवरी तक, सब कुछ समाप्त हो गया ... मैं भी अस्पतालों में एक सही समय पर ले जाने के बाद मेरी चोटों से उबर गया।

 विशालाक्षी ने अब एक पुरुष बच्चे को जन्म दिया और उसने मुझे मुस्कुराते हुए देखा। जबकि अधित्या अपने हाथ में फ्रैक्चर और सिर में पट्टी बांधकर आई थी।

 "अधिया मैंने उससे कहा।

 "मैं भी इस दा की उम्मीद नहीं करता था। मैं केवल आपकी वजह से बच गया ... जब से हमला किया गया, मैंने आपके ठिकाने के बारे में सोचा ... मेरा एकमात्र अफसोस है कि नौसथ मारा गया था" अधित्या ने कहा ...।

 मैंने शुरू में आँसू बहाए ... लेकिन, मैंने उससे कहा, "वह जीवन दा है ... हमें आगे बढ़ना चाहिए। क्योंकि, जीवन एक बूमरैंग की तरह है। मैं विशालाक्षी के साथ अपने बारहमासी प्रेम के कारण बच गया। जबकि, आप मेरी वजह से बच गए। ... "

 हालांकि, विशालाक्षी ने मुझसे पूछा, "हम इन दंगों से बच गए ... लेकिन, अन्य लोगों के बारे में क्या, जो इन दंगों के शिकार हो गए ... उन लोगों के बारे में क्या जिन्होंने अपने प्रिय को खो दिया ..."

 इससे मुझे वास्तव में दोषी महसूस हुआ और मैंने अब अधिया से पूछा, "अरे। नौसथ का दोस्त आजाद और उसका परिवार कहां है?"

 "आजाद ने अपने पैतृक शहर मांड्या, दा ... को छोड़ दिया है। उन्होंने मुझसे कहा कि, वे कभी दिल्ली वापस नहीं लौटेंगे। ऐसा उन्हें 2020 के दंगों की फिर से याद दिलाएगा ..." साईं अधिया ने कहा ...

 मैं उसे देखकर मुस्कुराया…।

 अधिया ने जो बताया वह 100% सच है।

 बाद में, अधित्या, मैं और विशालाक्षी (हमारे बच्चे के साथ भी) अपने घर वापस आ गए और मैंने पीछे देखा .... यह मुझे अब तक के उसी दंगे की याद दिलाता है। यह मेरे दिल में गहराई से निहित है।

 दंगों को भूलने के लिए, मैंने कश्मीर के लिए वापस जाने की इच्छा व्यक्त की, जिसके लिए विशालाक्षी और अधिया दोनों सहमत थे। जैसा कि वे भी दंगों को भूलना चाहते हैं ... हमने अपने भारतीय सेना के अधिकारियों से एक स्वयंसेवक के स्थानांतरण के बाद, दिल्ली के लिए फिर से वापस नहीं आने और कश्मीर के लिए आगे बढ़ने की योजना बनाई।

 (कथन समाप्त होता है)

 EPILOGUE:

 ट्रेन में जाते समय, अखिल ने अपनी डायरी खोली, जहाँ उसने इन हमलों और यादगार पलों का उल्लेख किया है ... उसने डायरी का निष्कर्ष यह बताते हुए किया: "केवल आजाद, अधिया, विशालाक्षी और खुद ही नहीं। लेकिन, दंगों के बाद, कई मुस्लिम और। दंगा प्रभावित इलाकों में रहने वाले हिंदुओं ने अपना सारा सामान छोड़ दिया। दिल्ली के कुछ इलाकों में भी, जो हिंसा से प्रभावित नहीं थे, कई मुस्लिम और हिंदू परिवारों ने अपना सामान पैक किया और अपने पैतृक गांवों के लिए रवाना हो गए, कोई इरादा नहीं दिखा। कभी वापस नहीं आने वाले। राजनेताओं या सरकार को दोष देने से कोई फायदा नहीं है। क्योंकि, उन्होंने कुछ भी बुरा नहीं किया है ... पाकिस्तान और बांग्लादेश में भी सीएए में संशोधन किया गया है। प्रत्यक्ष परिणामों और कमियों के बारे में सोचकर, जो आम लोगों के जीवन को प्रभावित कर सकते हैं ... अगर इसे ध्यान से नोट किया गया होता, तो हमने दिल्ली दंगों के बारे में 2020 तक नहीं पढ़ा होता, साथ ही मैंने नौसथ को भी देखा होगा। इसलिए, सरकार को पास होना चाहिए। इन प्रकार सावधानीपूर्वक मार्गदर्शन के साथ और हर समय सतर्क रहें ... उन्हें आगे, स्थिति को संभालने में कोई लापरवाही नहीं दिखानी चाहिए। "

 अखिल आगे लिखते हैं कि, "मुझे अब आखिरकार एहसास हो गया है कि, लव हमेशा बारहमासी और शाश्वत है। प्यार सभी को बांधता है और हमारा समर्थन करता है, जब तक हमारी मृत्यु नहीं हो जाती ...।"


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance