Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Prafulla Kumar Tripathi

Abstract

3  

Prafulla Kumar Tripathi

Abstract

यह लखनऊ है लखनऊ !

यह लखनऊ है लखनऊ !

1 min
12K


यह लखनऊ है,

लखनऊ है, लखनऊ,

इसकी अदा मैं क्या कहूँ


चाँद से थोड़ा चुरा कर चांदनी,

जुबां पर मानो है बिखरी चाशनी

रूप - रंग - रस - गंध की चादर तनी,

शहर जिस पर नाज़ करता है ज़मी


यह लखनऊ

परियां उतरती हैं यहाँ ज़मीन पर,

मीठी जुबां भारी पड़े शमशीर पर

कत्थक की बंदिश गोमती के तीर पर,

है नाज़ सबको दावत-ऐ-लज़ीज़ पर


यह लखनऊ...

अदबी पतंगें छू रही हैं आसमां,

इंसानियत की जल रही हरदम शमा

आदाब का अद्भुत सलीका है जहां,

ज़रदोज़ी-चिकन का हुनर फैला यहाँ

यह लखनऊ..।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract