Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Prafulla Kumar Tripathi

Inspirational

4.5  

Prafulla Kumar Tripathi

Inspirational

अवध की सरज़मीं!

अवध की सरज़मीं!

1 min
329



हमपे कुदरत ने नूर बक्शा है ,

हम दुआओं से आगे बढ़ते हैं ।

लहरा कर संस्कृति का परचम,

हम हवाओं से बातें करते हैं ।।


गंगा और गोमती के दामन से,

हम मुहब्बत का बीज बोएँगे ।

वादा करते हैं राम -रहिमन से ,

यकजहती का चलन रखेंगे ।।


शाम का हुस्न अवध से चुन कर,

'ताज' से पैगाम- ए- मुहब्बत का ।

सुबह- ए- बनारस की ताजगी लेकर ,

देश को हम बनाएं जन्नत सा ।।


सूबा ये राम और कान्हा का ,

यहीं पर बुद्ध ज्ञान देते हैं ।

अवध की इस ज़मीं को हम यारों ,

वाले-कुम-अस्सलाम करते हैं ।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational