Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vidya Sharma

Tragedy

4  

Vidya Sharma

Tragedy

वो सोचती

वो सोचती

1 min
239


जीवन दर्पण से अड़ी , 

खड़ी सोचती हर बात की धार ।

वो तोलती रही,

कंगन, पायल और मंगलसूत्र का भार ।

  

सिंदूर की लंबी रेखा,

कैसे किसी की जीवन- रेखा ।

वो सोचती रही ,

अर्धांगिनी और सात फेरों का सार ।

  

 कई बेड़ियों को,

 सहज सिंगार समझ ,

 पीड़ा को निज भाग्य समझ ,

 जीती पीड़ा मय संसार ।

   

मुक्त - उन्मुक्त का अंतर ,

उसे भ्रमित करता ।

वो रचती जीवन - रचना,

बिन जीवन आधार ।

   

वो वागदत्ता क्यों मौन ?

मूक, बधिर जैसी , प्रश्न दर्पण से करें ।

वो रही प्रतीक्षा में सदियों,

प्रश्न अनुत्तरित रहा हर बार ।

   


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy