Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Aman Barnwal

Drama

4.3  

Aman Barnwal

Drama

तुमने आजादी हमें दिलाई

तुमने आजादी हमें दिलाई

1 min
473


सुनाने वालो ने तो हरदम

 अपने मन की हमें सुनाई।

अपने योगदान की देते रहे वो

 सर्वदा ही हमें दुहाई ।


फिर लाख कोशिशों से भी कहीं

छिप नहीं सकती कभी सच्चाई।

दिल जानता है हर भारतीय का

कि तुमने आजादी हमें दिलाई।


रक्त हाथ में ले कर तुमने।

निरंतर ही करी लड़ाई।

तुम योद्धा थे गुलाम भारत के

हर दिल में जंग की जोश जगाई।


मौका पा कर मौकापरस्तों ने

अपने मन की करी छपाई।

पर दिल जानता है हर भारतीय का

कि तुमने आजादी हमें दिलाई।


पहले शासक पहले रक्षक थे।

नाम दे कर गुमनाम हो गए।

देश ने तो आजादी ढूंढ़ ली।

पर देश के राजा कहीं खो गए।


आगे बढ़ गए सब तुम्हे भूल कर

पर तुम्हारे कर्म गई नहीं हमसे भुलाई।

दिल जानता है हर भारतीय का

कि तुमने आजादी हमें दिलाई।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama