Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rahul Dwivedi 'Smit'

Tragedy

5.0  

Rahul Dwivedi 'Smit'

Tragedy

तिनके-तिनके प्यार

तिनके-तिनके प्यार

1 min
527



बिखर रहा है किसी नीड़ सा, तिनके- तिनके प्यार ।

जाने किसने बना दिया है, रिश्तों को व्यापार ।।


दूर-दूर तक मर्यादा के, बंजर खेत पड़े हैं ।

त्याग समर्पण बेघर होकर, व्याकुल मौन खड़े हैं ।

रूखा रूखा आशाओं का,आखिर क्यों व्यवहार....

जाने किसने बना ..............।।


गाँव छोड़कर बेटा बेटी, जब से शहर गये हैं ।

बाबू जी के सपने ठोकर, खाकर ठहर गये हैं ।

यौवन भूल चुका है उनके, एक एक उपकार .....

जाने किसने...........????


सत्य, धर्म, संस्कार, संस्कृति, निर्भय हो चलते हैं ।

कभी न्याय के मुद्दे पर ये, हाथों को मलते हैं ।

केवल शब्दों तक सीमित है, अब गीता का सार .....

जाने किसने.........????


चलो शांति उद्यानों को फिर, हरा भरा कर दें हम ।

हर क्यारी में सद्भावों की, खाद पुनः भर दें हम ।

अनुशासन की अमराई को, बस कर लें स्वीकार ......

रिश्तों को फिर से दिलवा दें, रिश्तों का अधिकार......।।

जाने किसने.........????


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy