Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

राहुल द्विवेदी 'स्मित'

Inspirational

4.8  

राहुल द्विवेदी 'स्मित'

Inspirational

अगर चाहते हो सम्मान

अगर चाहते हो सम्मान

1 min
779


अगर चाहते हो सम्मान ।

रखना मर्यादा का ध्यान ।।


झूठी चर्चा झूठी वाह ;

से खोती सच्ची पहचान ।


इनको मत देना तुम त्याग ;

आँसू भी तो हैं मेहमान ।


ज्यों वर्षा संचय अनिवार्य ;

त्यों शब्दों का रखना मान ।


पानी का मत करना त्याग ;

बिन पानी जन मृतक समान ।


कड़ुई औषधि कड़ुए बोल ;

से ही विष का हुआ निदान ।


सबका अपना-अपना शिल्प ;

जीवन का कब एक विधान ।


यदि रचने हों सुंदर छंद ;

लय यति गति का रखना ध्यान ।


जब रचना जीवन के छंद ;

लय-यति-गति का रखना ध्यान ।


मत देना अयोग्य के हाथ ;

धन बल विद्या अरु विज्ञान ।


फल अयोग्य को दें विपरीत ;

धन बल विद्या अरु विज्ञान ।



Rate this content
Log in