Anil Jaswal

Classics

2  

Anil Jaswal

Classics

सखा

सखा

1 min
138


अगर जिंदगी को जीना है अच्छे,

तो दोस्त चाहिए सच्चे,

जो हर दुःख सुख में दें साथ,

कभी न मोड़ें ठीक बात,


कभी न दें गलत सलाह,

हमेशा करें प्रोत्साहित,

वक्त आने पे बन जाएं आपकी ढाल।


आपका कभी न तोड़ें विश्वास,

चाहें कैसा भी हो मुकाम,

आपके हर काम को समझें अपना,


कभी न करें टालमटोल,

लगे जैसे हो आपका सगा भाई,

तभी दोस्ती की मिसाल बन पाए।


किंतु कहां है ऐसे दोस्त,

सब मतलव के मानूभाव,

जब निकालना हो काम,


लेते दोस्ती का नाम,

अन्यथा कर जाते सलाम।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics