Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lokeshwari Kashyap

Drama Others

4  

Lokeshwari Kashyap

Drama Others

सच्चा प्रेम

सच्चा प्रेम

1 min
297


रिश्ता बनाए रखने के लिए सच्चा प्रेम जरूरी है l

जहां प्रेम है वहां विश्वास है l

जहाँ विश्वास है वहां समर्पण है l

 प्रेम में कोई स्वार्थ नहीं होता है l

 प्रेम स्वतः ही परमार्थ होता है l

 जहां प्रेम है वहां सद्भाव है l

 सद्भाव में ही कल्याण है l


 रिश्ता बनाए रखने के लिए सच्चा प्रेम जरूरी है 

 प्रेम जीवन का आधार है l

 प्रेम परमात्मा का उपहार है l

 प्रेम एक पवित्र एहसास है l

 प्रेम अपनेपन का राज है l

 प्रेम दिलों का सरताज है l

 प्रेम समर्पण का आधार है l


रिश्ता बनाए रखने के लिए सच्चा प्रेम जरूरी है l

 प्रेम फूलों की खुशबू, प्रेम बसंत की ऋतु है l

 प्रेम सूरज की किरण, प्रेम चंद्रमा की शीतलता है l

 प्रेम धरती की सहनशक्ति, आकाश की निर्मलता है l

 प्रेम जल की मिठास, प्रेम जीवन वायु स्वास हैl


 रिश्ता बनाए रखने के लिए सच्चा प्रेम जरूरी है

 प्रेम ही शक्ति है प्रेम ही भक्ति है l

 प्रेम ही ज्ञान है प्रेम ही मुक्ति है l

 परमात्मा तक पहुंचने की प्रेम ही सच्ची युक्ति है l

 प्रेम ही दया है प्रेम ही ममत्व और करुणा है l



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama