Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Upama Darshan

Drama

5.0  

Upama Darshan

Drama

प्रेम पुष्प

प्रेम पुष्प

1 min
8.2K


नमन आज है उन पितरों को,

जिनसे अस्तित्व हमारा है,

जिनके शुभ आशीषों ने,

जीवन को हमारे सँवारा है !


माँ की सुखमय गोद जहाँ पर,

प्यार मिला था अपरंपार,

पिता के कंधों पर चढ़कर,

देखा ये अद्भुत संसार !


पक्षी मानिंद पंख पसारे,

बच्चे जब उड़ जाते हैं,

खाली नीड़ में मात पिता,

जीवन की साँझ बिताते हैं !


समय चक्र चलता अनवरत,

रुकता है वह कहीं नहीं,

हम बसते हैं अन्यत्र कहीं,

पर जड़ें आज भी वहीं जमीं !


आर्द्र नयन और द्रवित हृदय से,

याद उन्हें हम करते हैं,

अगले जन्म में पुनः मिलें,

बस यही प्रार्थना करते हैं !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama