Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

ବଳରାମ ବାରିକ

Drama

3  

ବଳରାମ ବାରିକ

Drama

पिता

पिता

1 min
201


प्रसूति गृह के सामने हम घबराये हुए तैर रहे थे

धड़कन न जाने क्यूँ तेजी से दौड़ रही थी।

शायद तेरा स्वागत करने को

सारा जग द्वार पर खड़ा था।


ममता की कोख में पंख प्रसारित करके

तू गहरी नींद में सो रहा था।

नन्ही सी जान मेरी,

तेरे फिक्र में आशा के दीप जलाये

कोई रातों जाग रहा था।


कहीं हलचल से तू घबरा ना जाए,

तेरी माँ धीरे से पग थाम रही थी।

तू रोता हुआ बाहर आ गया,

तेरे पहले आँसू किसी के होंठ पर भरपूर हँसी ला दिये।


पिता बनने का पहला एहसास कुछ ऐसा था,

हमें जमीन पे जन्नत महसूस करा दिया।

तेरी छोटी-छोटी हरकतें अब मेरी आदत सी बन गई।


जी ...चाहता है मेरा ,

कि दिन भर तेरे प्यार में खोया रहूँ

साँझ,सवेरे तेरा रूप निहारूँ।

तू राम बनके पिता के वचन पालन कर,

में धृतराष्ट्र जैसा पुत्र मोह दिखाऊँ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama