Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Syeda Noorjahan

Drama Tragedy

3  

Syeda Noorjahan

Drama Tragedy

नज़र नहीं आती

नज़र नहीं आती

1 min
361


ज़माने में औरत की मुहब्बत का है चर्चा

मगर ज़माने को औरत ही वफ़ादार नज़र नहीं आती

टीस उठती है जैसे कुछ टूट रहा है

मगर कहीं कोई दरार नज़र नहीं आती

यादों के कांटे राहों में नज़र तो आते हैं

मगर इस राह से फरार की कोई राह नज़र नहीं आती

सरगोशी सी सुनाई तो देती है अक्सर

मगर सुरत कोई उस पार नज़र नहीं आती

उनके लहजे में परवाह तो होती है मेरे लिए

मगर क्यों कोई परवाह नज़र नहीं आती

पीछे भंवर हैं और किनारे भी करीब हैं

मगर पार करने को दरिया पतवार नज़र नहीं आती

चीर देती है जो इनसान को लफ़्ज़ों की ऐसी तलवार

हैरत है कभी आर पार नज़र नहीं आती

फूल पकड़े तो हाथ लहूलुहान हो गए

जाने कहाँ छुपी है ख़ार नज़र नहीं आती

यादों से जुड़ जाएं जो चीज़ें एक बार

बेकार हो कर भी बेकार नज़र नहीं आती

आज़ाद भी हैं सब और कैद भी हैं खुद में

किसी को अकेलेपन की वह दीवार नज़र नहीं आती


Rate this content
Log in