Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Harsh Goyal

Drama Inspirational

4  

Harsh Goyal

Drama Inspirational

ये कलियुग है मेरे नाथ

ये कलियुग है मेरे नाथ

4 mins
322


हे प्रभु धूरा खिचो रथ रोको

अब क्यों प्रलय की तैयारी है

ये कलयुग है मेरे नाथ

ये कलियुग है मेरे नाथ 

यहाँ क्या दुर्योधन कर्ण और क्या अर्जुन और क्या भीष्म पितामह

यहाँ सारे अहंकारी है यहां सारे अहंकारी है

अब ना होगा ये कलयुग का अधर्म सहन हमसे

के हे मृत्युंजय अब ना होगा ये कलयुग का अधर्म सहन हमसे

अब किस बात की मून को तुमने ठानी है

ये मानवों की बुद्धि ही तो है प्रभु

जिसने प्रलय मचाया विनाशकारी है

जिसने प्रलय मचाया विनाशकारी है


इस बिना शस्त्र के युद्ध में

कितने अपने चले गए

यूं कितने परिचित मारे गए

शवों के ढेर पर जानवर भी है अब नाच गए

और घर के घर अनाथ हुए

और अर्जुन जैसे हारे गए

और न जाने अभिमन्यु जैसे कितने ही तो मारे गए

साधु संत है खुले आम मरते और कोई कुछ ना बोल पाता है

उस समय पितामह और आज मनुष्य मिथ्या धर्म को श्रेष्ठ बतलाता है


कब मरा वो साधु मौलाना पादरी

ये सबको याद दिलाता है

फिर निर्भया जैसों को क्यों यह कानून और इंसान

इंसाफ देने में कतराता है क्यों इतना समय लगाता है


मंदिर मस्जिद अब है टूटते

लोग बट गए है अलग अलग धर्म के विचारो में

धर्म तो है बस सत्य का नाम यह भूल गए है अपने दुस्कामों में


अहिंसा परमो धर्म ये सबको याद दिलाता है

धर्म हिंसा तदेव चा फिर ये बतलाना क्यों भूल जाता है

अब तो आपको अवतरित होना पड़ेगा धारा पर

सिखलाने ये पाठ जीवित प्राणियों को

की चाहे कितना ही बुद्धि मान वो बानले

लेकिन मिलता नहीं स्थान गो लोक में किसी अहंकारी को

गो लोक में किसी अहंकारी को


के हे राघव माधव मृत्युंजय सुन लो ये अरज हमारी है

की ये तो बिना शस्त्र का युद्ध है प्रभु जो इतना विनाशकारी है

सोचता हूँ में तो अब की

क्या होगा जब माधव कल्कि अवतार में आयेंगे

क्या वो लड़ने के लिए अश्वथमा और बजरंगी जैसे वीर भी संग में लाएंगे

शिक्षा लेंगे वो परशुराम से जो उनको लड़ना खूब सिखलाएंगे

और कलकी अवतार से मिलकर तो भगवन भी न फूले समाएंगे


खुशी का माहौल है अब तो

क्योंकि श्राप का अंत जो निकट में आया है

कल्कि अवतार के बाद में तो

राधा को कृष्ण और मां जानकी को हमेशा के लिए प्रभु श्री राम का हो के रह जाना है


सोचता हूँ की कितना हसीन पल वो होगा

जब भगवन विनाश के बाद नव निर्वाण लाएंगे

कलयुग का जब होगा अंत और सतयुग फिर से बसाएंगे

और सतयुग फिर से बसाएंगे


के हे प्रभू अब तो आना पड़ेगा आपको धरा पर

सिखलाने यह पाठ जीवित प्राणियों को

की चाहे कितना ही बुद्धिमान वो बन ले

लेकिन मिलता नहीं स्थान गो लोक में किसी अहंकारी को

गो लोक में किसी अहं......कारी को



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama