Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

मत बांधो बेडियो से

मत बांधो बेडियो से

1 min
205


मेरे पंखों को मत बांधो बेड़ियों से तुम, 

उड़ने की चाहत है मेरी उड़ान भरने दो तुम ।


हुनर बड़ा अजीब रखते हैं चमन वाले यहाँ, 

मेरे काबिलियत को बार बार ना परखो तुम ।


मेरे कदमों को बांधने की कोशिश मत करो, 

आसमां की उड़ान भर कामयाब मुझे होने दो तुम ।


बहुत मुश्किल से हालातों से समझौता किया है मैंने, 

लबों पर आई मुस्कान को ना अब बिखराओ तुम ।


जो नजरें करती थीं परेशान उनसे रूख़ मोड़ लिया, 

दुनिया वालों अब ना करो मुझे परेशान तुम ।


हौसला है मुझमें पर कभी-कभी खो बैठती हूँ मैं,

मुझे खुद पर है यकीं बहुत मेरे इम्तिहान ना लो तुम।


जिदंगी का हर जख्म मैं हंसते हुए सहती रही ,

जिदंगी की किताब को बदसूरत ना बनाओ तुम ।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy