Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

मेरा बचपन....

मेरा बचपन....

1 min
230


मशीनी बिस्तरों पर रात बिताकर

जब भी सोकर उठता हूँ

क्या ये सुबह ही है

अक्सर सोचा करता हूँ !


फिर खयाल होते हैं

और मैं होता हूँ

कई-कई सवाल होते हैं

और जवाब भी मैं होता हूँ

कि काश ये सेलिंग आज की जगह,

बस कल हो जाये

सच, बड़ा मन करता है !


फिर कहीं करीब चाय

देने वाली बीवी हो

थोड़ा सर खाने वाले बच्चे हों

डाँट भी पड़ जाये

थोड़ी जो माँ-बापू से

तो भी मैं खुश


कि दिल के भीतर तो वही,

जो दूर अपना घर होता है

सच, बड़ा मन करता है !

कि काश रंगोली वाला कोई

तो एक Sunday हो जाये


बस एक दिन भर की छुट्टी हो

और कोई मशीन न बुलाये

फिर बैठ जाऊँ टीवी के सामने

9 बजे से महाभारत

टीवी पर शंख बजाये


फिर मोगली और डक-टेल्स

वाला Sunday खूब हंसाये

सच बड़ा मन करता है !

मशीनी बिस्तरों पर रात बिताकर

जब भी सोकर उठता हूँ

सच... बड़ा मन करता है !

इच्छित !


Rate this content
Log in