Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lokanath Rath

Classics Inspirational

4  

Lokanath Rath

Classics Inspirational

मदद

मदद

1 min
199


किसी का मदद करना बुरी बात नहीं,

किसीका आँसू पोछना भी बुरी बात नहीं,

किसीके साथ खड़ा रहना बुरा नहीं,

पर ये कर्म को दिखवाने भी अछि नहीं


ये मदद तो मांगी नहीं जाती,

ये करना भी अछि बात होती,

ये दिल से तो किया जाता,कोई खेल नहीं,

किसीका मदद करना बुरी बात नहीं


वो करके भी कहा नहीं जाता

वो सुनके अच्छा नहीं लगता

जो कर्म दिलसे किया जाता, दिखावा नहीं,

किसी की मदद करना बुरी बात नहीं


वो करनी फिर किस कामकी

वो दर्द फिर होता तो दिलकी

वो फिर अहसान है , कोई मदद नहीं,

किसी की मदद करना बुरी बात नहीं


ये तो जरा सोच के तुम देखो,

अपनी कर्म को जरा परखो,

कोई इसे कामियाबी कहे, मंजूर नहीं,

किसी की मदद करना बुरी बात नहीं


ये नादान तू जरा समझ ले,

वो देख रहा है, तू संभाल ले,

ईश्वर से बड़ा तो कोई देनेवाला नहीं,

किसी की मदद करना बुरि बात नहीं


ये आँसू तो भी है उसका देन,

वो हिम्मत से देता सुख चैन,

तुम क्या चीज हो उससे तो बड़ा नहीं,

किसी की मदद करना बुरी बात नहीं


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics