Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lokanath Rath

Others

3  

Lokanath Rath

Others

सावलों पे सवाल

सावलों पे सवाल

1 min
165



ये सही और गलत का सवाल आज भी एक सवाल है,

इस सवाल पे सवाल ही सिर्फ जवाब होकर रह गया है।

जरा सोचो और एक एक सवाल को ठीक से परखो,

अपनी अंदाज से भी सही पर ठीक नजरिये से देखो।

पुर्बजों ने बोले है की सही सदा सही ही होता,

और गलत कभी जीत नहीं सकता।

अगर इस बात मे यकीं करते है,

तो फिर सवालों पे सवाल कियूं करते है?

ये रंग, ये इश्क, ये चाहत, ये मजहब, ये प्यार, सब अपने जगह है,

ये कभी आपस मे न लड़ते न सवाल पूछते हैं।

फिर इनको लेकर आज कियूं इतने सवाल उठता है?

क्यों सही और गलत की बात होती रहती है?

शायद ये सब आज बेबस है,

और इनकी इस्तेमाल हों रहा है।

इसीलिए आज सही और गलत को लेकर सवाल उठता है,

और कुछ तो सिर्फ इन सवाल पे सवाल किए जाते है।

सायद उनको सवालों को लेकर जीने की आदत पड़ गई है,

या वो इस दल दल मे फस गए है।

पता नहीं कब ये सिलसिला ख़तम होगा,

सारे सवालों की जवाब मिल जाएगा।

ये सही और गलत का फैसला शायद तब होगा,

जब रंग, इश्क,चाहत, मजहब, प्यार के इस्तेमाल बन्द होगा।

सवाल पे सवाल करने की आदत छूट जाएगा,

और जवाब पे सबको भी यकीं होने लगेगा,

सारे जहां मे अपनी देश की गुण गान होगा।



Rate this content
Log in