"माँ"
"माँ"
ओ मेरी प्यारी माँ
सबसे न्यारी दुलारी माँ
मुझे दुनिया दिखाने वाली
बहुत प्यार बरसाने वाली
ओ मेरी प्यारी माँ।।
हँसी खेल में समझाने वाली
गलत काम में डाँटने वाली
सही राह दिखलाने वाली
चरित्र निर्माण करने वाली
ओ मेरी प्यारी माँ।।
माँ तुम हो सबसे पहली गुरु
तुम्हें देख मैं आहें भरूँ
झट पट दौड़ लगाती हो
ममता अपनी लुटाती हो
ओ मेरी प्यारी माँ।।
"अ"से अनार "क" से कबूतर
"म" से ममता तान सी मीठी
खूब पढ़ो और खेलो खेल
विदाउट टेंशन आल इज वैल
ओ मेरी प्यारी माँ।।
मेरे दिल में तू है बसती
मेरी आँखें तुझे टेरती
तू बाँहे पसारे मुझे बुलाती
स्वर्ग से बढ़कर तू है माँ
ओ मेरी प्यारी माँ।।