Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sneha Dhanodkar

Children Stories Inspirational

4  

Sneha Dhanodkar

Children Stories Inspirational

हमारी हिंदी की कहानी

हमारी हिंदी की कहानी

2 mins
433


अ से अनार आ से आम

हिंदी का बड़ा हो नाम

इ से इमली ई से ईख

जल्दी से हिंदी सीख

उ से उल्लू ऊ से ऊन

हिंदी मे बहुत हैं गुण

ए से एड़ी ऐ से ऐनक

हिंदी मे हों काम अनेक

ओ से ओढ़नी औ से औरत

हिंदी से अच्छा हों मुहूर्त

अं से अंगूर अ: खाली

चलो बच्चों बजाओ ताली 

ऋ ऋषि सबको देते ज्ञान

हिंदी करें सबका कल्याण

क से कहानी ख से खरगोश

हिंदी पढ़ने मे खो गये होश

ग से गज़ल घ से घड़ा

तर गया जिसने हिंदी को पड़ा

च से चम्मच छ से छतरी

हिंदी हैं बड़ी है चतरी

ज से जहाज झ से झंडा

हिंदी का गड़ा हैं डंडा

ट से टमाटर ठ से ठठेरा

हिंदी मे ना हों बखेड़ा

ड से डमरू बजता डम डम

हिंदी मे बड़ा हैं दम खम

ढ से बनता हैं ढक्कन

हिंदी जैसे हों मक्खन

त से तरबूज थ से थानेदार

हिंदी से हमें बड़ा हैं प्यार

द से दवात ध से धन

हिंदी मे रम जाता मन

न से करते हम नमस्ते

हिंदी मे हसते हसते

प से प्यार फ से फुल

हिंदी मे खिल जाते गुल

ब से बंदिश भ से भक्ति

हिंदी मे हैं देवीय शक्ति

म से जैसे बरसे ममता

हिंदी मे ही ये सब जमता

य से यज्ञ र से रवि

क़हर ढाते हिंदी कवि

ल से लहर व से वहम

पालो ना कभी अहम

श से शक़्कर ष से षटकोण

हिंदी सिखाती रखना मौन

स से सीता ह से हरी

हिंदी लगती सबसे खरी

क्ष से क्षत्रिय त्र से त्रिशूल

हिंदी मे ना करना भूल

ज्ञ से सबको बनातीं ज्ञानी

हमारी हिंदी की ये कहानी।


Rate this content
Log in