achla Nagar

Fantasy

4  

achla Nagar

Fantasy

लड़कियाँ औ' टोकरियाँ

लड़कियाँ औ' टोकरियाँ

1 min
352


लड़कियां धूल भरी सड़क पर चलती हैं.......

 जैसे ही दिन समाप्त होता है,

 लड़कियां धूल भरी सड़क पर चलती हैं।

 नंगे पांव, मैदान से फलों से भरी टोकरियाँ ले जाना,

 सफेद और भूरे रंग के कपड़े चमक रहे हैं।


 अगस्त की तपती धूप में,

 क्या आप उन्हें गाते हुए नहीं सुन सकते हैं। 

 रविवार की सुबह की तरह,

 स्वर्ग में ही एक गाना बजानेवालों की तरह मस्त है। 


 पुर्तगाली में मधुर ध्वनि तुकबंदी,

 मुस्कान के साथ उनके खूबसूरत चेहरे के रूप में, 

वे सड़क घर में चलते हैं।


 लंबे लंबे दिन के बाद उपजाऊ मैदान में,

 फल तोड़ना और टोकरियाँ भरना,

 समय है घर जाने के लिए।


 व्यस्त धूल भरी सड़क पर चलें पुराने शहर में वापस,

 उनके आदमियों के साथ रहो,

 एक बच्चे के साथ वे धुलाई कैसे करवाएंगे।


 अगस्त के अंत में उन्हें पाप करते हुए सुनें,

 इतनी प्यारी आवाज इतनी प्यारी दृष्टि,

 लड़कियां धूल भरी सड़क पर चलती हैं।

 अगस्त की तपती धूप में....


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Fantasy