achla Nagar

Fantasy

4  

achla Nagar

Fantasy

पवन चक्की की कामना

पवन चक्की की कामना

1 min
363


 खड़े है पवन चक्की के ब्लेड धूप में मुड़ें हुए,

आसानी से हवा काटते हुए। 


 मनुष्य बाहर देखो खिड़की का आगे जमीन पर,

आकांक्षाओं से भरा हुआ।


धूसर रंग में लिपटा टिका हुआ जैसे दशकों पहले किया था,

 आदमी लौटने की उम्मीद करता है।


 कुछ चीजें कभी नहीं बदलती,

हालांकि यह ठीक है यही है ना?


 यहां अपने पार्टनर के साथ देख रहे हैं, सामग्री,

 उनके बुद्धिमान चेहरे पर मुस्कान दिखाई देती है।


 तीस साल पहले वह भविष्य के समय के बारे में सोचता है,

 अब भी वही अभी भी खड़ा है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Fantasy