Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kishan Negi

Action Others

4.5  

Kishan Negi

Action Others

क्यों इतराता है तू

क्यों इतराता है तू

1 min
459


आशियाना किसी का फूँक कर इतराना क्यों 

उसकी उम्मीद का दीया बुझा के इठलाना क्यों

ऊंचे महलों में रहने वालों से उसका है सवाल 

मजदूर को बेघर करके बेवजह मुस्कुराना क्यों 

 

ज़िंदा होकर भी मुर्दा है उसको फिर जगाना क्यों

काल को आना है इक दिन उससे घबराना क्यों 

खिड़की खोल किसकी इंतज़ार में बैठा है इंसान 

इक अनजान सी आहट से खुद को डराना क्यों 

 

जवाब चाहिए तो उसकी आवाज़ को दबाना क्यों 

जिसने सत्ता पर बिठाया उसको फिर सताना क्यों 

इक उम्मीद से जाता है फरियादी उसकी चौखट पर

क्या है उसका फ़र्ज़ बार-बार उसको याद दिलाना क्यों 

 

छीन कर हाथ से निवाला किसी गरीब को रुलाना क्यों 

वक्त नहीं है जिनके लिए उनको घर पर बुलाना क्यों 

अपने घर को रोशन करके तेरी बरबादी का जश्न मनाया 

पुचकार कर दुश्मन को पास अपने फिर सुलाना क्यों 

 

कितने तीर बाकी हैं तरकश में दुश्मन को बताना क्यों 

कामयाबी का जुनून है अगर लक्ष्य से नज़रें हटाना क्यों

क्या याद नहीं कितने सितम ढाये हैं ज़ालिम ज़माने ने 

उसकी खुशियों की खातिर आज खुद को मिटाना क्यों

 

 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action