Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Hariom Kumar

Tragedy

3  

Hariom Kumar

Tragedy

हत्यारे

हत्यारे

1 min
245


"किसकी गलती कौन विचारे,

क्यूं जुगनू से दिखते तारे,

जो भविष्य हैं खुद भारत के,

सड़कों पर क्यूं हाथ पसारे ?


जो सबके भोजन उपजाए,

क्यूं वो खुद भूखा सो जाए,

बजट में बारिश काॅर्पोरेट को,

क्यूं किसान बस सूखा पाए ?


पढ़-लिखकर भी रहें बेचारे,

रोजगार के अवसर ना रे,

रिक्तियां सारी रोज घट रहीं,

जाएं कहां पर युवा हमारे ?


किस्मत इनकी, भूल खुदा की,

या शासन के हाथों हारे,

राष्ट्र के दोषी कौन है आखिर,

कौन है स्वपनों के हत्यारे ?


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy