Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

चित्रों की कला

चित्रों की कला

1 min
194


चित्रों को तुम बनाते हो मगर,

उन चित्रों को तुम पहचानते नहीं !

उन्हें रंगों से तुम भरते हो मगर,

उन रंगों को तुम समझते नहीं !


कहीं लाल है तो कहीं पीला है रंग,

इनकी चमक तुम जानते नहीं !

इन चित्रों में है हरियाली भरी,

उस हरियाली को तुम देखते नहीं !


तेरे चित्रों में है एक कहानी लिखी,

उस कहानी को तुम कभी पढ़ते नहीं !

तेरे चित्रों में प्यार के रंग हैं भरे,

उन प्यार के लफ्जों को तुम सुनते नहीं !


तेरे चित्रों में है कहीं उदासी छिपी,

उन उदासी को दूर तुम करते नहीं !

तेरे चित्र सवाल तुझसे पूछते हैं मगर,

उन सवालों के जवाब तुम देते नहीं !


ये चित्र है कहीं ना कहीं तेरी ही परछाई,

क्यूँ तूने कर रखी इतनी रुसवाई !

तेरे चित्र है तेरे संगी साथी,

तेरे जीवन में संग-संग चलेंगे यही !


इन्हें देख ज़रा ज़रा दिल से पुकार,

इन्हें जी भर के तू अब करले दुलार !

तेरे चित्रों की रोशनी में ऐसा है दम,

तेरे जीवन के अंधेरे को कर देगी कम !


तू जगा है अभी, तू उठेगा अभी,

अपने जीवन को रोशन करेगा अभी !

अपने चित्रों का संग जो तूने थामा,

ये निभाएँगे तुझसे जीवन भर का नाता !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama