Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Laxmi Tyagi

Romance Others

4  

Laxmi Tyagi

Romance Others

चाँदनी रातें

चाँदनी रातें

1 min
6


रोज-रोज नहीं आतीं ,' चांदनी रातें'। 


कभी छा जाती बदली, कभी होती बरसातें । 


मिलने को तड़पता होगा, चांद भी,


चांदनी भी आहें भरती होगी। 


बहुत इंतजार के बाद, होतीं ये मुलाकातें। 


चांद से मिल चांदनी इठलाती है ,


आसमान की सैर कर आती है। 


कहती चाँद से, खुशियों में शामिल कर लेते,


प्रेमी जोड़ों की, प्रेम भरी आहें ,


बिखरे चांदनी जीवन में सबके ,


 खुशियों में भी शामिल होतीं चाँद की बातें। 


चांदनी चांद की है,लगाए न कोई घातें 


चांदनी निभाती रिश्तों की सभी रस्में !


ओढ़ चुनर तारों की ,मिलने आई ''चांदनी रातें। ''


अक्श निहारती अपना, धरा के जल में ,


वहीं से देख रहा चाँद भी, पुलकित मन में,


 आज चांदनी झूम रही ,धरती और गगन में। 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance