Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Soni Gupta

Tragedy Inspirational

4  

Soni Gupta

Tragedy Inspirational

बंद है उद्योग की भट्टी

बंद है उद्योग की भट्टी

1 min
416


मेरी प्यारी डायरी


प्रकृति का आज,

नया रूप है देखा,

बंद हो गई उद्योग की भट्टी,

जहाँ आत्मा पत्थरा गई थी,

मनुष्य एक मशीन हो गया था,

काम करते -करते भूल गया था,

एक परिवार भी है उसका II


दिल वज्र हो गया था,

एहसास उसके दब गए थे,

याद था बस, पेट के लिए,

संगठन और संघर्ष,

जिसके लिए जिए जा रहा था I

आज बंद है, वह उद्योग की भट्टीII


जीवन बन गया था,

एक चक्र- व्यू,

घुस तो गए पर,

निकल नहीं पा रहे थे,

बस दिमाग में,

एक ही बात रहती थी,

काम, नाम, पैसा,

और फिर काम,

लड़ना -झगड़ना,

दूसरों को गलत समझना,

जिंदगी इन्ही के इर्द -गिर्द

सिमट सी गई थी,

देखो आज बंद हो गई है,

वो उद्योग की भट्टी II


आज समय मिला है सुखद,

संजो के रख लो तुम इसको,

अभी एक मात्र धर्म है,

परिवार के साथ,

समय बिताना ही कर्म है,

इसलिए बंद हो गई है,

उद्योग की भट्टी II


आज कोरोना ने जग पर,

छुरी अपनी चलाई है,

मानव ने भी घर पर रहकर,

महामारी को हराने की,

मन में ठानी है,

प्रकृति का आज,

नया रूप है देखा है,

बंद हो गई है उद्योग की भट्टी II

मनुष्य ने अब अलख ज्योत जगाई है II



Rate this content
Log in