Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

बलिदान का पैगाम - बकरीद

बलिदान का पैगाम - बकरीद

1 min
1.7K



हजरत इब्राहिम का बलिदान

देता जन-जन को एक पैगाम,

अल्लाह के प्रति जो रखता वफादारी

होता उसका चहुँओर बखान।


त्याग-बलिदान-सेवा से प्रेरित

ईद-उल-जुहा देता सबको पैगाम,

आपसी मतभेद मिटाकर यारो

करो जगत में जन-कल्याण।


कुर्बानी के गोश्त मे बँटा तीन हिस्सा

देता आपसी भाईचारे का पैगाम,

रिश्ते-संबंधी-गरीब ना हो महरूम

हो चहुँओर समान हर्ष-उल्लास।


महिमा क्या और बखानूँ

जिसका शब्दों के ना हो आकार,

राहुल शुक्ला की ओर से

ईद-उल-जुहा का सबको सलाम।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama