Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Satish Shekhar Srivastava

Classics

4  

Satish Shekhar Srivastava

Classics

बेला

बेला

1 min
267


सिद्धपुष्प मुस्कान के शिखी स्कन्ध

अर्जुनछवि निखार रही गंध – सुगंध

सुर-सरगम की तरलता तन तारक सम

घनघोर घटा बन छाई महा – आनंद। 


घेरे हुए अँधियारा दिगन्त के उस पार

तनी हुई दिशाओं में गझिन तुहिन कोर

कैद में पड़ी हुई है दिनकर की भोर

देख – देख मंद मुस्काई किरण हर छोर। 


राही का शिथिल सुस्त पड़ा मुख

निश्चल खड़ी हुई वह भी कुछ पल

गतिमान वह धंसे कहीं गहन सघन

ययी-पन्थ दुखदायी चले वह हर पल। 


आते ही रहते हैं क्षण-क्षण पूजक-दल

कुछ चुनते फूल-फल कुछ नैन-सजल

आकंठ तक भरती जाती स्वर-अमंद

भविष्य निहारती डगर आम्र कदंब-बल। 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics