Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

राहुल द्विवेदी 'स्मित'

Tragedy

4.7  

राहुल द्विवेदी 'स्मित'

Tragedy

बापू तुमको भूल रहे हैं हम

बापू तुमको भूल रहे हैं हम

1 min
310


देश बाँटने की हाँमी कैसे बापू तुमने भर दी ।

क्या लालच या मजबूरी थी, जो ऐसी गलती कर दी ।


लाखों लाशें चीख रही हैं, तुम पर प्रश्न उठाती हैं ।

अब भी यादें उस मंज़र की, शोलों को भड़काती हैं ।


कैसे बापू हो भारत के, जो बँटवारा कर आये ।

घर में आग लगाकर उससे, सहज किनारा कर आये ।


तुमने जो आदर्श दिए हैं, वहीं क़बूल रहे हैं हम ।

सच तो ये है तुमको बापू, दिल से भूल रहे हैं हम ।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy