Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mritunjay Patel

Drama Inspirational

3  

Mritunjay Patel

Drama Inspirational

अर्थ युग

अर्थ युग

1 min
285


यह अर्थ युग है , इस युग का अपना चरित्र है।

यहां रिश्तों से ज़्यादा अहमियत पैसों को मिलता है।।


रिश्तों की नक़ाब पहनकर सब हिमायती बन बैठें हैं।

 परख़ में कोई कमी न होगी, लगता सब अपना है,

वक्त आने पर हकीक़त की आईना सबको दिख जाता है।।    

 

ज़िन्दगी के अंतिम क्षण दर्शन ही काम आता है।

सब कुछ यहीं छोड़ आदमी अकेला चला जाता है।।


लेकिन होड़ है, यहां पैसे कमाने की।

लाशों की ढेर पर खुद की वजूद बनाने की।।


यहां मायने यह नहीं रखता, तुम कितने कर्म से अच्छे हो?

जितना बड़ा पद उतनी अभिमान पालने की।

यह अर्थ युग है, यहाँ आईना भी झूठ बोलता है।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama