Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Manju Rani

Romance Tragedy Inspirational

4.5  

Manju Rani

Romance Tragedy Inspirational

अमावस्या के चाँद

अमावस्या के चाँद

1 min
236


तुमने अमावस्या के चाँद-सा छला मुझे

मैं पूनम का इंतजार करती रही

तुम ग्रहण संग पूनम को ले आए

और फिर कभी घटाओ में छुप गए ,

कभी बदली के पीछे से झाँक रहे

कभी तूफानों में छुपन-छुपाई खेल रहे

कितने दिन यह सिलसिले चलाए ।


आखिर एक दिन

तुम्हारी रोशनी के राज खुल गए ।

फिर तुम बेधड़क पूनम संग आने लगे

और मेरे आँगन में अमावस-से छा गए ।


बादल भी बेवफाई का भार सह न पाए

और नीर की बूँदें बन बरसने लगे,

मेरे तारे टिमटिमाना भी भूल गए

पर तुम आकाश पर राज करते रहे ।


तुम्हारे छल देख इन्द्र भी हताश हो गए

और

आसमान में इंद्रधनुषी रंग बिखेरने भूल गए।

ग्रहण में ग्रस्त सब रास्ता भटक गए ,

चाँद की प्यारी-सी दुनिया के सितारे

गर्दिश के चक्रव्यूह में फंस गए ।


चाँद रोज दर्शन देने आते पर

सितारों की चादर साथ न लाते

क्योंकि वो अपना स्वभाव भी भूल गए

घट-घट रोज एक दिन घट ही गए।

तब तारे नभ के सितारे बन गए

और 

अब वो अहम् के गर्व का हाथ छोड़ देते

फिर धीरे-धीरे स्याह आकाश रोशन कर देते ।


Rate this content
Log in