Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Annapurna Mishra

Tragedy Classics Inspirational

4  

Annapurna Mishra

Tragedy Classics Inspirational

अगर मैं नहीं लिखता

अगर मैं नहीं लिखता

1 min
260


अगर मैं नहीं लिखता

तो अकेले कहीं बैठा होता 

जो बात कह नहीं सकता

उन बातों को खुद में बुनता रहता 

अपनी ही दलीलों को खुद ही सुनता रहता 


उनमें से जो मेरे मन को सहलाती

उन बातो को चुनता रहता

अगर मैं नहीं लिखता तो क्या करता 

शांति से बैठा हर आहट सुनता रहता 


जाने कहीं से कोई आवाज आए 

जो मुझे मुझसे दूर ले जाए 

क्या करता उस वक्त जब मेरी सांसें मुझमें ही फसती हों

मेरी आत्मा जैसे मुझसे चीख के कुछ कहती हो

क्या करता जब मैं बंधा सा महसूस करता


तो मैं हर आहत शब्द को अपने अंदर लिए खुद को सम्भालता

उन दलीलों और चीख को मौन कर कोइ रास्ता बनाता

और अपनी कहानी लिखता।


Rate this content
Log in