Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vivek Sehgal

Abstract Drama Tragedy

4.7  

Vivek Sehgal

Abstract Drama Tragedy

आतश

आतश

1 min
342


हुई नतमस्तक जब आषाढ़ को,

धरा भी अर्क हो गयी,

हुई अभिलाषित अश्रुओं की,

जिसने न कभी कोई चाहत की,


तस्लीम पेश करता इसका आँचल,

बयारों का आगमन करता है

सूखा कंठ जिसका,

आशा का आचमन करता है,


तपती धरती पर जब बरखा भई,

थिरक उठी पायल सबन की,

पिया के लिए श्रृंगार करती है,

आज बिंदिया खूब सजती है,


गरजते बादल से सहम उठती है,

मिटटी की खुशबु से बहक उठती है,

गलियों में बेड़े बहते हैं,

बुरी यादों के साथी,

जल की आढ़ में रक्त बहते हैं


शायद बिंदिया का सुहाग भी

किसी याद की भाँती जलाशयों में समा गया है

अब तो उसके घर सन्देश भी आ गया है

रुदन के सिवा अब कोई गायन नहीं होता,


यह आँचल सफ़ेद ही रह जायेंगे,

काश कर्म भी अर्क हो जायें 

यूँ ही बारिश से शांत हो जायें 

काश यह आतश इन कश्तियों में रख पाती 

काश बिंदिया माथे पर सज पाती। 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract