Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ruchi Chhabra

Drama Others Children

4.5  

Ruchi Chhabra

Drama Others Children

आज की अध्यापिका

आज की अध्यापिका

1 min
380


मैं हूं एक अध्यापिका प्यारी

एक अकेली सौ पर भारी 

समाज ने मुझे सौंपी सभी बच्चों की जिम्मेदारी 

कभी प्यार किया कभी डांटा 

कभी समझाने को लगा दिया चांटा

 पर सब बच्चे बनने लगे सभ्य और संस्कारी 

शिक्षा प्राप्त की हमसे और रहे सदा ही आज्ञाकारी 

फिर इसी समाज ने मेरे हाथों में कानून की मेहंदी सजा दी 

बच्चों को लगा लो हो गई है अब बेबस और बेचारी 

खूब मचाया हुड़दंग 

कभी चिढ़ाया कभी किया नुकसान भारी 

मैं दूर से ही उन्हें रही पुकारती 

कभी उनको कभी अपने हाथों में लगी मेहंदी को निहारती 

पहले हम पहरेदार बन उन्हें रोकते थे टोकते थे 

गलत काम करने से पहले वह भी सौ बार सोचते थे 

पर अब दूर से ही पहरेदार बन उन पर नजर रखते हैं

 अपने सामने चोरी हो तो जाने दे फिर मालिक को खबर करते हैं

अरे हम दुश्मन नहीं शुभचिंतक है भरोसा तो कीजिए


नहीं तो आप ही अपने बच्चों की बागडोर संभाल लीजिए 

नहीं तो आप ही अपने बच्चों की बागडोर संभाल लीजिए।


Rate this content
Log in