Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ruchi Chhabra

Inspirational Children

4  

Ruchi Chhabra

Inspirational Children

दृष्टिकोण

दृष्टिकोण

1 min
335


कैसे दूं परिचय अपना क्या कहूं अपनी पहचान

शायद धरती ज्यादा हरी है मेरी या कुछ कम नीला है आसमान 

कुछ अधिक ही चंचल हूं कभी 

कभी रहता हूं सर्वथा मौन 

मैं थोड़ा अलग हूं पर हूं मैं तुम्हारे समान 


कभी तुम्हारी तरह भाग नहीं पाता कभी दूर चला जाता हूं

नहीं रहता दिशा का भान 

मैं थोड़ा अलग हूं पर हूं मैं तुम्हारे समान 


तुम्हारी बातें समझ नहीं पाता

कभी अपनी बात समझाता हूं 

कुछ सुलझाने जाऊं कभी तो और उलझ जाता हूं

सीखता हूं रोज पर कुछ कम रह जाता है मेरा ज्ञान 

जी हां मैं थोड़ा अलग हूं पर हूं मैं तुम्हारे समान 


तुमसे अलग नहीं तुम्हारे साथ चलना चाहता हूं

 तुम्हारी दया नहीं तुम्हारा प्यार पाना चाहता हूं 

मुझे सहारा नहीं बस दे दो मेरा आत्मसम्मान 

मैं थोड़ा अलग हूं पर हूं मैं तुम्हारे समान


 मुझे देखकर यह न पूछो कि यह बेचारा है कौन 

दया दृष्टि का पात्र नहीं मैं 

बस बदलो अपना दृष्टिकोण 

बस बदलो अपना दृष्टिकोण


Rate this content
Log in