Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Abasaheb Mhaske

Action Inspirational

2  

Abasaheb Mhaske

Action Inspirational

धन्य-धन्य हो माँ जीजा

धन्य-धन्य हो माँ जीजा

1 min
637


धन्य-धन्य हो माँ जीजा

शिवबा जैसा रतन दिया !

महाराष्ट्र भूमि 'तेरी सदैव ऋणी


धन्य-धन्य हो मां जीजा

शिवबा जैसा रतन दिया !

महाराष्ट्र भूमि तेरी सदैव ऋणी

राष्ट्रमाता जीजा तुझे शतश: नमन !


निश्चल, नेक इरादे थे तुम्हारे...

मुगल सम्राट का शाही तख्त हिलाया !

शिवबा, संभूराजे ने अद्भुत चरित्र के रूप में

दुःख दर्द सहकर राजधर्म निभाया !


लोकतंत्र का आधारस्तंभ ..

धर्म साहिष्णुता का मूलमंत्र

जिसने अपनाया....

राष्ट्रमाता जीजा तुझे शतश: नमन !


माते ! तुम सचमुच महान हो ...

अन्याय, अत्याचार का सर्वनाश किया !

तेरा ऋण हम चुका ना पायें,

गौरवगान गाते रहेंगे..


तेरे पावन चरणों श्रद्धा सुमन

राष्ट्रमाता जीजा तुझे शतश: नमन !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action