Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vandana Singh

Drama Inspirational

2  

Vandana Singh

Drama Inspirational

बढ़ रहे हैं कदम

बढ़ रहे हैं कदम

1 min
880


ये वक़्त की बेवफाई है,

या मेरे मन का भ्रम,

कि जल चुकी है चेतना,

फिर भी कुछ लगता है कम !


ये खुद की मेहरबानी है,

या क़िस्मत का करम,

कि नहीं है कोई मंजिल,

फिर भी बढ़ रहे हैं कदम !


बस सवालों के घेरे में जिए,

यहाँ उत्तर की गुंजाइश नहीं,

बंद नजरों से मुस्कुराता है,

पर पत्थर में उठती ख्वाइश नहीं !


खुला है वो दर कब से,

कि हम भी करते कोई फरमाइश नहीं,

ये खुद की जिन्दादिली है,

या समाज का धरम !


कि नहीं है कोई साथी,

बस एक गम ही है हमदम,

ये मौसम की रुखाई है,

या आँखों का शर्म !


कि नहीं है कोई साथी,

फिर भी बढ़ रहे है कदम !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama