Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vandana Singh

Action

4  

Vandana Singh

Action

युद्ध का होना

युद्ध का होना

1 min
275


दो हाथियों का

लड़ना

सिर्फ़ दो हाथियों के समुदाय से

संबंध नहीं रखता


दो हाथियों की लड़ाई में

सबसे ज़्यादा कुचली जाती है

घास, जिसका

हाथियों के समूचे कुनबे से

कुछ भी लेना-देना नहीं


जंगल से भूखी लौट जाती है

गाय

और भूखा सो जाता है

घर में बच्चा


चार दांतों और आठ पैरों द्वारा

सबसे ज़्यादा घायल होती है

बच्चे की नींद,

सबसे अधिक असुरक्षित होता है

हमारा भविष्य


दो हाथियों कि लड़ाई में

सबसे ज़्यादा

टूटते हैं पेड़

सबसे ज़्यादा मरती हैं

चिड़ियां

जिनका हाथियों के पूरे

कबीले से कुछ भी

लेना देना नहीं


दो हाथियों की

लड़ाई को

हाथियों से ज़्यादा

सहता है जंगल


और इस लड़ाई में

जितने घाव बनते हैं

हाथियों के उन्मत्त शरीरों पर

उससे कहीं ज़्यादा

गहरे घाव

बनते हैं जंगल और समय

की छाती पर 


जैसे भी हो

दो हाथियों को

लड़ने से रोकना चाहिए।


Rate this content
Log in