Vijaykant Verma

Abstract


4  

Vijaykant Verma

Abstract


डियर डायरी 23/04/2020

डियर डायरी 23/04/2020

2 mins 73 2 mins 73


23/04/2020

गजब की सुबह। गजब का समाचार। अब कुत्ते सूंघकर पता लगाएंगे कोरोना था..!

जी हां, यह हैरान कर देने वाली खबर आज पढ़ी मैंने अमर उजाला में..! ब्रिटेन की एक संस्था ने दावा किया है कि कुत्ते कोरोना के मरीजों को सिर्फ सूंघकर पहचान सकते हैं..! भाई वाह अगर ऐसा हो गया तो कोई भी कोरोना मरीज बच नहीं पाएगा क्योंकि इंसान की रिपोर्ट तो झूठी हो सकती है लेकिन कुत्ते की रिपोर्ट झूठी हो जाए यह तो नामुमकिन है क्योंकि वह घूस भी नहीं खाता स्वामी भक्त होता है और वह कभी धोखा नहीं देता

ऐसा कैसे मुमकिन होगा..? तो सुनिए जनाब! कुत्तों को कोरोना वायरस सुंघा दिया जाएगा। उसके बाद जिस मरीज को भी कोरोना होगा, कोरोना की गंध से वो उसे पहचान लेगा..!

इसके लिए कुत्तों को छह सप्ताह की ट्रेनिंग लेना होगा..!

 इंसानियत के नाम पर कलंक लखनऊ में इंदिरा नगर की इस घटना ने दिल को दहला दिया। एक बेटे बाप ने अपने घर के सामने फुलवारी में बिजली के तार से करंट दौड़ा दिया सिर्फ इसलिए कि उसकी फुलवारी से कोई फूल ना तोड़ पाए..! सोच समझकर और जानबूझकर इस तरह का अपराधिक कृत्य करने वाले पिता-पुत्र इस करतूत के कारण सुबह सुबह एक महिला की मौत हो गई..! सिर्फ फूल तोड़ने के गुनाह हेतु दी गई सजा-ए-मौत के दोषी पिता पुत्र फिलहाल फरार हैं। लेकिन यह सोच कर आश्चर्य होता है, कि कोई इतना क्रूर और इतना कठोर कैसे हो सकता है कि सिर्फ एक फूल तोड़ने के कारण किसी की हत्या करने की प्लानिंग बनाये..!

एक और बुरी खबर यह भी सुनने को मिली है कि पाकिस्तान कश्मीर में अब कोरोना फिदायीन भेजने की फिराक में है..!

कोरोना महामारी ने जिस तरह पूरे विश्व को परेशान कर रखा है, उसे देखते हुए दुश्मन देश को बर्बाद करने का इससे सस्ता और बेहतरीन हथियार और कोई नहीं हो सकता। दुश्मन देश में कोरोना मरीज घुसपैठ कर जहां तहां छींके, खाँसे और कोरोना वायरस को फैलाये..! बिना गोला बारूद के भयंकर बर्बादी और हजारों लोगों का जीना हो हराम! 

दोस्तों यह खुफिया रिपोर्ट वास्तव में बहुत ही चिंताजनक है। पाकिस्तान के इस मंसूबे को नाकाम करने के लिए जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के घेरे को और भी मजबूत बनाना और हर घुसपैठियों पर कड़ी नजर रखना बहुत जरूरी है..!

जिंदगी में कभी तो कुछ अच्छे कर लो काम..!

क्यूं अपने मुल्क को तुम करते हो बदनाम..!!



Rate this content
Log in

More hindi story from Vijaykant Verma

Similar hindi story from Abstract