Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Archana Tiwari

Tragedy

4.5  

Archana Tiwari

Tragedy

वृद्धाश्रम की देहरी से

वृद्धाश्रम की देहरी से

1 min
575



नौ माह रक्त से सींचा जिसको

सपने बुन - बुन पाला जिसको

अब सपनों में देख रहे उनको

बहते नैनों के नीर पुकारे उनको l


याद आती है हर एक बात

बालपन से बदले हालात तक

माँ की लोरी से अपनों के तानों तक

दूध की कटोरी से खाली थाली तक l


बाप बनने की मिली थी सूचना

वो उँगली पकड़कर के चलना

याद है खिलौनों के लिए मचलना

हिचक- हिचककर कर रोना l


अब तो आँखों में हैं अश्क़ बहे

खुशी की चाह भी नहीं दिखे

काँपते हाथ नहीं कहीं टिकते

अम्मा - बाबा सुनने को कान तरसते l


याद नहीं करते है उनको अपने

जो हर दिन घर जाने के देखे सपने

सिर टिकाए बैठे हुए वृद्धाश्रम में 

राह तक रहे हैं अपनों की अपने ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy