Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Jayshree Sharma

Tragedy

3  

Jayshree Sharma

Tragedy

विडम्बनाओं से भरपूर जीवन

विडम्बनाओं से भरपूर जीवन

1 min
230


विविध विपुल विडम्बनाओं से

                भरा हुआ है यह जीवन।

बचपन, यौवन और बुढ़ापे के चक्र में

        सुख एवं दुःख के भाव संग व्यतीत जीवन।

कहीं खिलखिलाता-सा बचपन

         तो कहीं बोझ तले दबा सिसकता बचपन।

एक तरफ मनमोहन मनोरंजित यौवन

    तो कहीं अनगिनत परेशानियों से जूझता यौवन।

     जीवन की अंतिम सीढ़ी बुढ़ापे में  

एक तरफ बुढ़ापे में शांति की तलाश

   दूसरी तरफ ढोते हुए वृद्धावस्था का कठिन जीवन।

            और क्या है?

  अनगिनत विडम्बनाओं से भरपूर जीवन।

       



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy