Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

DR ARUN KUMAR SHASTRI

Fantasy Inspirational

4.4  

DR ARUN KUMAR SHASTRI

Fantasy Inspirational

त्वमेव साक्षात

त्वमेव साक्षात

1 min
367


ये जो मेरी खिड़की से 

संसार दिखाई देता है

बस इतने से टुकड़े में 

पूरा ब्रह्माण्ड समाया रहता है ।।


मुझमें तू और तुझमें मैं

प्रतिपल स्पंदित होते रहते हैं

उस स्पन्दन के कारण से ही हे सखे

तेरा मेरा, आकार दिखाई देता है ।। 


तू सृजनात्मक मैं सृजनात्मक

हम ऊर्जित अलख निरंजन की

उस सत्य सनातन संस्कृति से

आपस का परिणाम भुगतना होता है ।।


ये जो मेरी खिड़की से 

संसार दिखाई देता है

बस इतने से टुकड़े में 

पूरा ब्रह्माण्ड समाया रहता है ।।


एक नदिया के उदगम स्थल का

सृष्टिकर्ता ने जब प्रादुर्भाव रचा

ऊर्जा भर दी उसकी नस नस में 

लहरों ने ही तब असीमित अभियान गहा ।।


कुछ न कहना कुछ न सुनना

अपनी धुन में रह कर बहते रहना

एकाग्रचित्तता के प्रण का 

तब उसने परिमार्जित रस रूप जिया ।।


ये जो मेरी खिड़की से 

संसार दिखाई देता है

बस इतने से टुकड़े में 

पूरा ब्रह्माण्ड समाया रहता है।।


Rate this content
Log in