Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sachin Gupta

Abstract Action Inspirational

4  

Sachin Gupta

Abstract Action Inspirational

शस्त्र गान

शस्त्र गान

2 mins
255


यह अस्त्र मेरा है, यह शस्त्र मेरा है

जीवन से मृत्यु तक, यह साथ मेरा है।


चाल में इसकी है, चंचलता

बाहों में करती है, अटखेलियाँ

फिर भी यह पास मेरा है।

यह अस्त्र मेरा है, यह शस्त्र मेरा है

जीवन से मृत्यु तक, यह साथ मेरा है।

­

जीवन भार्या साथ नहीं,

जीवन संगिनी पास नहीं,

साथ इसी को रहना है

अटूट प्रेम जो हमारा है।

यह अस्त्र मेरा है, यह शस्त्र मेरा है

जीवन से मृत्यु तक, यह साथ मेरा है।


कभी न देगी ये दगा मुझको

कभी न छोड़ेगी ये साथ मुझको

जब तक का साथ हमारा है,

तब तक का प्यार हमारा है।

यह अस्त्र मेरा है, यह शस्त्र मेरा है

जीवन से मृत्यु तक, यह साथ मेरा है।


बस एक वचन इसने मांगी है

हर हाल में इसको मुझे बचाना है

क्यूँकी इसको है अभिशाप एक

जिसके हाथों में इसको जाना होगा 

उसका प्राण इसे बचाना होगा।


जो सामने इसके आएगा

शत्रु इसका वो कहलाएगा

और अपना प्राण वो गवाएगा

फिर भी यह पास मेरा है

यह अस्त्र मेरा है, यह शस्त्र मेरा है

जीवन से मृत्यु तक, यह साथ मेरा है।


जीवन लेने का श्राप है इसको

पर जीवन बचाने का वरदान भी है इसको

तभी तो यह पास मेरा है

यह अस्त्र मेरा है, यह शस्त्र मेरा है

जीवन से मृत्यु तक, यह साथ मेरा है।

                       

सोच समझ कर पास अपने रखना है

क्यूँकी इसमे बहुत गुस्सा है

पर प्यार इसका पक्का है

तभी तो मेरा कहना है

यह अस्त्र मेरा है, यह शस्त्र मेरा है

जीवन से मृत्यु तक, यह साथ मेरा है।


पर इसको भी एक कसम है

जिसके हाथों में इसको जाना होगा 

प्राण उसका इसे बचाना होगा 

ये कुछ इसकी खामी है


पर प्यार इसका पक्का है

कुछ ऐसा इसका नखरा है

फिर भी भरोसा मेरा पक्का है

यह अस्त्र मेरा है, यह शस्त्र मेरा है

जीवन से मृत्यु तक, यह साथ मेरा है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract