Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lokeshwari Kashyap

Action Inspirational

4  

Lokeshwari Kashyap

Action Inspirational

सच्चा मित्र

सच्चा मित्र

1 min
427



भले बुरे का जो भान कराए l

वक्त पड़े तो वह काम आए l

तर्क सहित जो सच्ची बात बताए l

सच्चा मित्र बस वही कहलाए l


 बिगड़ी बात बनाने में लग जाए l

 बिन कहे पीड़ा हमारी भाप जाए l

 जिसका साथ हमें सुकून दिलाएं l

 सच्चा मित्र बस वही कहलाए l


 संग - संग हमारे जो मुस्कुराए l

 हमारे गम में उसकी पलकें भीग जाए l

 कभी खुद ही माने कभी रूठ जाए l

 सच्चा मित्र बस वही कहलाए l


 जब भी मन करे वह घर आए l

 हम जो रूठे तो वह हमें मनाएं l

 जब हम रोवे वह हमें हंसाए l

 सच्चा मित्र बस वही कहलाए l


 हमारी कमियां जो हमें बताए l

 उन कमियों को जो दूर कराए l

 मित्रता की जो मर्यादा निभाए l

 सच्चा मित्र बस वही कहलाए l


 जग में जो हमारा सम्मान कराए l

 मिलकर मित्रता का धर्म निभाए l

 अच्छे मार्ग पर जो हमें चलाए l

 सच्चा मित्र बस वही कहलाए l




Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action